एशियाई हॉकी चैंपियन्स में भारतीय पुरूष टीम पांचवें स्थान पर रही. - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 10 नवंबर 2013

एशियाई हॉकी चैंपियन्स में भारतीय पुरूष टीम पांचवें स्थान पर रही.

आकाशदीप सिंह के तीन गोल की मदद से भारत ने जापान के काकामिगहारा में तीसरे एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को ओमान को 6-1 से हराकर पांचवां स्थान हासिल किया। भारत पांचवें और छठे स्थान के इस मैच में शुरू से हावी हो गया। उसने दोनों हाफ में तीन-तीन गोल किए।

कोठाजीत सिंह ने मैच के छठे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को शुरूआती बढ़त दिलायी। इसके पांच मिनट बाद गुरजिंदर सिंह ने एक अन्य पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके टीम की बढ़त दोगुनी कर दी।

आकाशदीप सिंह ने 24वें मिनट में मनदीप के पास पर गोल करके भारत को मध्यांतर तक अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। आकाशदीप ने 40वें मिनट में फिर गोल किया जिससे स्कोर 4-0 हो गया। ओमान हालांकि 58वें मिनट में अपना गोल करने में सफल रहा। उसकी तरफ से यह गोल मोहम्मद हूबैस अल शार ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। मलक सिंह ने 66वें मिनट में भारत की तरफ से पांचवां गोल दागा जबकि आकाशदीप ने हूटर बजने से दो मिनट पहले अपना तीसरा गोल करके टीम को बड़ी जीत दिलायी।

कोई टिप्पणी नहीं: