आम आदमी पार्टी का दिल्ली में 'झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओं' पदयात्रा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 10 नवंबर 2013

आम आदमी पार्टी का दिल्ली में 'झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओं' पदयात्रा.

दिल्ली में आगामी लोकसभा के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार से पदयात्रा पर निकल रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने इस यात्रा को 'झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओं' का नाम दिया है. ये यात्रा 22 दिन तक चलेगी. इस यात्रा के माध्यम से केजरीवाल दिल्ली की सभी 70 सीटों में जाकर लोगों से सीधा संवाद करेंगे. आप के नेताओं ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल चांदनी चौक विधानसभा से रविवार को इसकी शुरुआत करेंगे. यह यात्रा एक दिसंबर तक चलेगी और दिल्ली कैंट विधानसभा में समापन होगा. गौरतलब है कि दिल्ली में चार दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले है.

एक दिन पूर्व, शनिवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए आप के नेताओं ने ये जानकारी दी. इस मौके पर प्रशांत भूषण, आशीष तलवार, मनीष सिसौदिया, संजय सिंह, योगेन्द्र यादव और गोपाल राय मौजूद थे. आप नेताओं ने बताया कि यात्रा के दौरान देश की राजनीति को साफ-सुथरा और भ्रष्टाचार से मुक्‍त बनाने के लिए जनता से सहयोग का आह्वान किया जायेगा. यात्रा रविवार सुबह दस बजे शुरु होगी और रात के दस बजे तक चलेगी. यात्रा के दौरान शाम को जनसभा का आयोजन किया जायेगा. यात्रा के दौरान लोगों को किसी प्रकार की दिक्‍कत नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जायेगा.

इस पूरे कार्यक्रम की तैयारी से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता आशीष तलवार ने बताया कि रविवार को अरविंद चांदनी चौक, मटिया महल और बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में यात्रा करेंगे, जबकि सोमवार को वह सीमापुरी, गोकुलपुरी, मुस्तफाबाद और करावल नगर में दौरा करेंगे. तलवार के मुताबिक पुलिस व अन्य एजेंसियों से गुरुवार तक के कार्यक्रम की मंजूरी मिल चुकी है, जबकि आगे के कार्यक्रमों के लिए भी आवेदन दिया जा चुका है और उनकी इजाजत भी जल्द ही मिल जाएगी. आप नेताओं ने विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के प्रति एक बार फिर विश्वास जताते हुए कहा कि दिल्ली की जनता का पूरा साथ मिलेगा.नेताओं ने बताया कि 67 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है और शेष तीन सीटों पर भी जल्दी ही प्रत्याशी तय कर दिए जायेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं: