मोदी लहर भाजपा में देश में नहीं : उमर अब्दुल्ला - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 4 नवंबर 2013

मोदी लहर भाजपा में देश में नहीं : उमर अब्दुल्ला


omar abdullah
जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर हो सकती है लेकिन देश में नहीं है। उमर ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी का प्रभाव औसत मतदाताओं को भी उत्साहित नहीं कर सकता, लेकिन यह भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर सकता है। उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस का एक सहयोगी है और राष्ट्रीय स्तर पर इसके नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में सहयोगी बना रहेगा।

जम्मू एवं कश्मीर और दिल्ली के रिश्ते की समीक्षा आयरलैंड व स्कॉटलैंड के ब्रिटेन के साथ रिश्ते की तरह दोबारा किए जाने के अपने बयान पर उन्होंने कहा कि हर कोई कश्मीर समस्या के संभावित समाधान के लिए अपना विचार दे रहा है और इस बयान उसी रूप में देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "यह समस्या सिर्फ बातचीत और बहस से ही सुलझ सकती है।"

लेकिन उन्होंने फौरन कहा कि जम्मू एवं कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा है और इसको लेकर उनके मन में कोई संदेह नहीं है। उमर ने पाकिस्तान से द्विपक्षीय संघर्ष विराम समझौते का सम्मान करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में हाल के दिनों में स्थितियां सुधरती नजर आ रही हैं। 

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान की तरफ से आतंकवादियों की घुसपैठ सामान्यत: जाड़े में होती है, लेकिन हमें बराबर नजर रखने की जरूरत है।" मुख्यमंत्री सोमवार सुबह सचिवालय पहुंचे, जहां ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में एक सप्ताह के अवकाश बाद शीतकालीन राजधानी में कामकाज शुरू हुआ। 

कोई टिप्पणी नहीं: