सचिन को शानदार विदाई देने की तैयारी. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 6 नवंबर 2013

सचिन को शानदार विदाई देने की तैयारी.

टीम इंडिया सचिन तेंडुलकर को शानदार विदाई देने की तैयारी में है। अपना 200वां टेस्ट खेल कर इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह रहे सचिन तेंडुलकर के लिए टीम के साथियों कुछ खास योजना बना रखा है। हालांकि यह शानदार योजना फिलहाल गुप्त रखा गया है क्योंकि टीम इंडिया सचिन को सरप्राइज देना चाहती है. अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे सचिन के लिए कई तरह के सम्मान और सरप्राइज प्लान किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में बुधवार को मैच में टॉस सोने के सिक्के से किया गया जिसपर सचिन की तस्वीर बनी थी। लेकिन जाहिर है सब जानना चाहते हैं कि आखिर टीम इंडिया अपने सबसे बड़े खिलाड़ी आखिरी मैच के लिए क्या खास करने वाली है।

मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस से बात करते वक्त कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि टीम ने सचिन की विदाई के लिए तैयारी कर ली है। लेकिन धोनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि टीम का प्लान क्या है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब धोनी से पूछा गया कि टीम ने सचिन के लिए क्या प्लान किया है तो धोनी ने कहा कि यह फिलहाल एक सीक्रेट है और यह वक्त आने पर ही जाहिर होगा। 

धोनी ने कहा कि अभी कोलकाता टेस्ट के बाद एक और मैच खेला जाना है। धोनी की बात से साफ था कि टीम इंडिया फिलहाल मैच पर ध्यान लगा रही है। सचिन वेस्ट इंडीज के खिलाफ 14 से 18 नवंबर तक मुंबई में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे और अपने 200वें टेस्ट के बाद संन्यास ले लेंगे। धोनी ने यह भी कहा कि टीम का ध्यान सचिन के संन्यास को लेकर चल रहे हो-हल्ले से भटका नहीं है। धोनी ने कहा, 'यह अप्रत्याशित नहीं था। पहले से इस बारे में जानना हमेशा अच्छा रहता है ताकि आप मानसिक रूप से तैयार रहें। अभी तक किसी बात से हमें फर्क नहीं पड़ा है। जब मैच शुरू होगा तो हम किसी और बात पर ध्यान नहीं देंगे।' 

धोनी ने माना कि आने वाले दो टेस्ट टीम के लिए भावनात्मक रहेंगे, लेकिन उन्होंने जोड़ा कि टीम का प्राथमिकता क्रिकेट है। अपने प्रैक्टिकल अंदाज के लिए जाने जाने वाले धोनी ने कहा, 'अभी तो हमारा ध्यान सिर्फ क्रिकेट पर है। हमारी प्राथमिकता सीरीज को जितना है। अगर हम जीत जाएं तो फिर जीत किसी के नाम करना ज्यादा बेहतर रहता है।' 


कोई टिप्पणी नहीं: