केजरीवाल को फिक्की ने सुझाए उपाय - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 31 दिसंबर 2013

केजरीवाल को फिक्की ने सुझाए उपाय


उद्योग संघ, फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की औद्योगिक अर्थव्यवस्था मजबूत करने के लिए एकल खिड़की मंजूरी प्रणाली, श्रम सुधार और कर सुधार जैसे कई उपाय अपनाने के सुझाव दिए हैं। फिक्की ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उसने मुख्यमंत्री को ऐसे सुझाव दिए हैं और मुख्यमंत्री को सार्वजनिक सेवाओं की आपूर्ति की गुणवत्ता बेहतर करने के लिए राज्य की प्रशासनिक क्षमता बढ़ाने में अपनी सेवाएं देने का प्रस्ताव भी रखा है।


बयान के मुताबिक फिक्की ने मुख्यमंत्री से कहा है कि वस्तु एवं सेवा कर लागू किया जाना जरूरी है, क्योंकि इससे आपूर्ति श्रंखला कर निरपेक्ष हो जाएगी और पूरा देश एक संगठित बाजार में तब्दील हो जाएगा, जिससे वस्तुओं और सेवाओं का समान वितरण संभव होगा। फिक्की ने फल और सब्जी बाजार की बुनियादी संरचना के आधुनिकीकरण में भी राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करने में रुचि दिखाई, ताकि महंगाई से पीछा छूट सके।



इसके अलावा उसने राज्य में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए सात सूत्री कदम उठाने का भी सुझाव दिया है। फिक्की ने रोजगार सृजन के लिए सर्वेक्षण और दिल्ली के स्कूलों में रोजगार परक और कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने में राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करने में भी रुचि दिखाई है।

2 टिप्‍पणियां:

Jitendra samant ने कहा…

wah! nice suggetion

Jitendra samant ने कहा…

is par amal karo kejriwal ji. jitendra samant,baluwakote