गोरखपुर में मोदी और वाराणसी में मुलायम की रैली आज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 23 जनवरी 2014

गोरखपुर में मोदी और वाराणसी में मुलायम की रैली आज


modi mulayam
लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रैलियों के सिलसिले में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की 'विजय शंखनाद रैली' गोरखपुर में होगी, तो समाजवादी पार्टी (सपा)के मुखिया मुलायम सिंह यादव 'देश बचाओ, देश बनाओ रैली' के बहाने वाराणसी में गरजेंगे। रैलियों के बहाने दोनों पार्टियां एक बार फिर आमने-सामने होंगी। भीड़ के मामले में एक दूसरे को मात देने के लिए दोनों ही पार्टियों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। मोदी की होने वाली विजय शंखनाद रैली की तैयारियां पूरी हो गई हैं। मानबेला स्थित रैली स्थल सज-धज कर तैयार है। बैरिकेटिंग के लिए लगी बल्लियों को सफेद कपड़ों से ढका गया है। इन पर बंधे छोटे-बड़े डंडों पर भाजपा का झंडा लहरा रहा है। 

रैली स्थल के छोर खत्म हो रहे हैं, वहां भी भगवा परदे लगाए गए हैं। चारों ओर लोहे की जाली या टिन के शीट की बैरिकेटिंग की गई हैं। लोगों के बैठने के लिए अलग-अलग बैरिकेटिंग में बिछे हरे कार्पेट पर कुर्सियां लगी हैं। भीतर से गुंबदनुमा मंच की पूरी छत सफेद कपड़ों से बनी है। मंच के पिछले पर्दे पर गोरखनाथ मंदिर, गीताप्रेस व इसके बीच में गुरु गोरखनाथ की मूर्ति का प्रतिरूप बना है। अगल-बगल के मंचों में से एक मंच पर्दे पर बुद्घ, कबीर और महावीर स्वामी को और दूसरे मंच में मंगल पांडेय, बिस्मिल और शहीद बंधु सिंह की तस्वीरें हैं। कोई एक से दूसरे मंच पर न जा सके इसके लिए इनके बीच अपेक्षित दूरी है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला ने रैली स्थल पर चल रही तैयारियों के बाबत जानकारी देते हुए बताया कि मंच के बैक ग्राउंड में तय प्रारूप के मुताबिक पूवार्ंचल की धार्मिक, और सांस्कृतिकझलक दे रहे हैं वहीं ऊपर की सफेद छत और नीचे बिछी लाल कारपेट इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं। मुख्य मंच के पीछे के दोनों छोरों पर सीढ़ियां बनी हैं। अगल-बगल के मंचों पर किनारे से एक-एक सीढ़ी दी गई है। इधर, वाराणसी में सपा के मुखिया मुलायम सिंह देश बचाओ, देश बनाओ रैली के माध्यम से विरोधियों पर हल्ला बालेंगे। सपा की रैली वाराणसी में रामनगर बाईपास के पास आयोजित की गई है। सपा ने दावा किया है कि रैली के मामले में वह भाजपा से कहीं आगे हैं।

सपा सूत्रों की मानें तो रणनीति के तहत ही पार्टी उन इलाकों में रैलियां आयोजित कर रही है, जहां मोदी की रैलियां हो चुकी हैं। सपा की अगली रैली गोंडा में आयोजित होगी। गोंडा के करीबी जिले बहराइच में मोदी की रैली पहले ही हो चुकी है। वाराणसी रैली को लेकर सपा के प्रदेश महासचिव डॉ. सी. पी. राय ने बताया कि रैली की तैयारियां पूरी हो गई हैं। रैली में पार्टी मुखिया मुलायम सिंह, उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित पूर्वांचल के सभी मंत्री शामिल होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: