विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर (31 मार्च ) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 31 मार्च 2014

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर (31 मार्च )

सोमवार को भी किसी अभ्यर्थी अभ्यर्थी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नही किया गया

vidisha news
विदिशा विधानसभा उप निर्वाचन के लिए सोमवार को भी किसी भी अभ्यर्थी के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नही किया गया। रिटर्निंग आफीसर श्री ए0के0सिंह ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि पांच अपै्रल की अपरान्ह तीन बजे तक का समय आयोग द्वारा नियत किया गया है। प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा कार्य सात अपै्रल को और अभ्यर्थिता से नाम वापसी के लिए अंतिम तिथि नौ अपै्रल नियत की गई है। मतदान तिथि 24 अपै्रल को प्रातः सात बजे से सायं छह बजे तक का समय नियत किया गया है। 

व्यय प्रेक्षक द्वारा समीक्षा  

विदिशा लोकसभा सामान्य निर्वाचन तथा विधानसभा उप निर्वाचन के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किए गए व्यय प्रेक्षक डाॅ0एम0के0मीना ने सोमवार को जिला पंचायत में सतर्कता निगरानी एवं एफएसटी एवं उड़नदस्ता दलों के कार्यो की संवीक्षा की। व्यय प्रेक्षक श्री मीना ने संबंधित से अपेक्षा व्यक्त की कि वे पूर्ण ईमानदारी एवं सतर्कता से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने विभिन्न चैराहो पर सघन जांच करने की समझाईंश दी। उन्होंने कहा कि भ्रमण के दौरान दलो के सदस्यों को किसी भी प्रकार की परेशानी आती है तो अविलम्ब जानकारी में लाएं। आयोग द्वारा निर्धारित प्रपत्र में जानकारियां नियमित प्रेषित की जाएं और उसकी एक प्रति व्यय प्रेक्षक की ई-मेल आईडी पर भी प्रेषित करें। व्यय प्रेक्षक श्री मीना ने इस अवसर पर व्यय प्रकोष्ठ के प्रभारी के विभिन्न रजिस्टरों में अंकित की जानी वाली जानकारियां भी प्राप्त की। उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी से कहा कि इस बात के विशेष प्रयास किए जायें कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार से अवैध शराब का परिवहन ना हो। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा मतदान तिथि के 48 घंटे पहले सभी प्रकार की मदिरा दुकानों को बंद करने साथ ही साथ परिवहन विक्रय पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है जिसका अक्षरशः पालन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जहां कही अवैध शराब की शिकायतें प्राप्त होती है तो जांच कर संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही करें। इससे पहले अपर कलेक्टर ने अभ्यर्थियों के व्यय निगरानी हेतु जिले में क्रियान्वित कार्यो की बिन्दुवार जानकारी दी। बैठक में एसडीएम श्री ए0के0सिंह, व्यय प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री आर0के0सक्ेसना के अलावा एसएसटी और एफएसटी दलों के सदस्य मौजूद थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: