मोदी की उम्मीदवारी खारिज करे निर्वाचन आयोग : कांग्रेस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 30 अप्रैल 2014

मोदी की उम्मीदवारी खारिज करे निर्वाचन आयोग : कांग्रेस


meem afzal
कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से बुधवार को वड़ोदरा और वाराणसी से नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की। यह मांग मतदान केंद्र के नजदीक पार्टी का चुनाव चिन्ह 'कमल' प्रदर्शित करने के मामले में की गई है। कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की भी मांग की। निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अहमदाबाद के क्लेक्टर से रिपोर्ट पेश करने की मांग की है। 

गांधीनगर में मतदान करने के बाद मोदी ने स्याही लगी अंगुली और पार्टी का चुनाव चिन्ह मीडिया के सामने दिखाया था।  कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने बताया, "हमने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। हमने तत्काल कार्रवाई करते हुए मोदी की उम्मीदवारी दोनों सीट से रद्द करने की मांग की है।" आयोग को भेजी गई शिकायत में कांग्रेस के कानून इकाई के सचिव के.सी.मित्तल ने कहा कि मतदान केंद्र के नजदीक पार्टी का चुनाव चिन्ह पेश करना जन प्रतिनिधित्व अधिनियम (आरपीए) का उल्लंघन है। 

मोदी पर हमला करते हुए अफजल ने कहा कि वह घमंडी हैं और खुद को कानून से ऊपर मानते हैं।  अफजल ने कहा, "वह कानून का उल्लंघन कर रहे हैं। मोदी खुद को प्रधानमंत्री और कानून से ऊपर मानने लगे हैं। लेकिन वह यह भूल गए कि इस देश में प्रधानमंत्री भी कानून से ऊपर नहीं है।"

कोई टिप्पणी नहीं: