वाराणसी में अरविंद केजरीवाल का विरोध जारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 18 अप्रैल 2014

वाराणसी में अरविंद केजरीवाल का विरोध जारी


kejriwal inking
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को वाराणसी में उस वक्त विरोध का सामना करना पड़ा जब शहर की गलियों में चुनाव प्रचार करने के दौरान गुरुवार देर शाम कुछ लोगों ने उन पर टमाटर और पत्थर फेंके। केजरीवाल बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के नजदीक एक प्रसिद्घ पान की दुकान पर रुके थे। वहां वह आसपास के लोगों से बातचीत कर रहे थे, तभी अचानक आई भीड़ ने उन्हें घेर लिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी के समर्थन में नारे लगाने लगे। उन पर टमाटर और कुछ पत्थर भी फेंके गए।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर भीड़ को तितर-बितर कर दिया, जिसमें कुछ लोगों को चोट भी आई हैं। इसके अलावा शहर की दीवारों पर जगह-जगह पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं जिनमें केजरीवाल के लिए 'गेट वेल सुन' लिखा गया है।

पुलिस का कहना है कि केजरीवाल थोड़ी देर के लिए सुरक्षा घेरे से दूर चले गए थे और इसी दौरान यह घटना हुई। देर रात शहर के पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने केजरीवाल से मिलकर उनका हालचाल भी लिया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी बनारस में केजरीवाल पर अंडे और स्याही फेंकी जा चुकी है। 

इस बीच केजरीवाल का विरोध करने लिए दिल्ली से आम आदमी सेना के 150 कार्यकर्ता भी बनारस पहुंच गए हैं। इससे आप संयोजक की मुसीबतें बढ़ सकती हैं, क्योंकि सेना में उनके संघर्ष के दिनों के वे साथी हैं, जिन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव के ठीक बाद बागी तेवर अख्तियार कर लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं: