प्रधानमंत्री कार्यालय से सोनिया को नहीं भेजी गई फाइल : मनमोहन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 जुलाई 2014

प्रधानमंत्री कार्यालय से सोनिया को नहीं भेजी गई फाइल : मनमोहन


manmohan singh
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कार्यालय में किसी भी तरह की फाइल को भेजे जाने की खबर का खंडन किया है। पार्टी के पूर्व नेता नटवर सिंह ने अपनी किताब 'वन लाइफ इज नॉट एनफ' में इसका दावा किया है। मनमोहन सिंह ने मीडिया से कहा कि पैसा बनाने के लिए निजी बातचीत का गलत इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।


उधर, सोनिया ने भी नटवर सिंह की किताब में उन पर लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए गुरुवार को कहा कि वह सच्चाई बयान करने के लिए खुद अपनी किताब लिखेंगी। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में विदेश मंत्री रहे नटवर सिंह ने एक साक्षात्कार में सोनिया पर यह आरोप लगाया कि उन्होंने 2004 में प्रधानमंत्री पद स्वीकार न करने का फैसला अपनी 'अंतरआत्मा' की आवाज पर नहीं किया था, जैसा कि दावा किया गया था। 



उन्होंने कहा कि यह फैसला उनके बेटे राहुल गांधी के विरोध पर लिया गया था जो कथित रूप से अपने पिता राजीव गांधी और दादी इंदिरा गांधी की प्रधानमंत्री रहते हुई हत्या से चिंतित थे। नटवर ने यह दावा भी कि सोनिया की सरकारी फाइलों तक पहुंच थी और उन तक यह नौकरशाह पुलोक चटर्जी लेकर आते थे। नटवर सिंह (83) को भ्रष्टाचार के आरोप की वजह से 2005 में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार से इस्तीफा देना पड़ा था। 

कोई टिप्पणी नहीं: