लखनऊ : राजधानी में हौसलाबुलंद बदमाशों ने सरेराह गोली मार लाखों लूटे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 27 फ़रवरी 2015

लखनऊ : राजधानी में हौसलाबुलंद बदमाशों ने सरेराह गोली मार लाखों लूटे

  • व्यापारियों में दहशत, पुलिस नाकाम
  • जंगलराज के खिलाफ भड़के व्यापारी 

lucknow murder
लखनऊ। यूपी की राजधानी में शुक्रवार को एक बार फिर हौसलाबुलंद बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम देकर बता दिया है कि पुलिस सिर्फ अवैध वसूली ही कर सकती है और जांच में फर्जी कहानी दर्शाकर अपनी वर्दी तो बचा सकती है, लेकिन उन्हें पकड़ नहीं सकती। हसनगंज थानाक्षेत्र के सरेराह भीड़भाड़ वाले इलाके में वारदात करने वाले बदमाशों ने पहले प्राइवेट बैंक के एटीएम में पैसा डालने आए तीन कर्मचारियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की, इसके बाद कैश से भरा बॉक्स लूटकर हवा में तमंचा लहराते हुए भाग निकले। इनमें दो कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीसरे कर्मचारी ने अस्तपाल में दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी के काफी देर बाद पहुंची पुलिस ने आसपास के इलाकों में बदमाशों की धरपकड़ के लिए नाकाबंदी व तलाशी अभियान चलाया, लेकिन हाथ कुछ भी नहीं लगा। मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के जरिए अब बदमाशों को पकड़ने का दावा किया जा रहा है। 

पुलिस के मुताबिक प्राइवेट बैंक के एटीएम में एसएमएस कंपनी की वैन कैश लेकर आई थी। एटीएम गार्ड एसआईएस कंपनी का था, जिसे वैन लेकर आए गार्डों ने एटीएम से दूर कर दिया था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पूरी घटना एक मिनट से भी कम समय में हुई है। यह पूरी वारदात सामने नन्हे स्वीट्स की दूकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। लोगों ने बताया कि बदमाश कैश बॉक्स लेकर लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर गए। कैशवैन में तीन गार्ड थे। दो एटीएम में पैसा डालने के लिए अंदर गए थे। वहीं, तीसरा वैन के पास ही मौजूद था। इसी बीच बाइक सवार दो बदमाशों ने पहले एटीएम लूटने की कोशिश में पैसा डालने गए गार्डों को गोली मारी। इसके बाद जब कैश वैन के पास खड़े गार्ड ने विरोध किया तो उसे भी गोली मार दी। बाइक चला रहा बदमाश हेलमेट लगाए हुए था। वहीं, दूसरा रुमाल बांधे हुए था। पुलिस सूत्रों की मानें तो यह पूरी वारदात सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो गई है। 

एसएसपी यशस्वी यादव का कहना है कि उन्हें पूरी वारदात का फुटेज मिल गया है। बदमाशों की पहचान कर तलाशी की जा रही है। जल्द ही मामले की खुलासा कर दिया जाएगा। इसे वारदात को किसी पेशेवर अपराधियों या गैंग ने अंजाम नहीं दिया है। सिर्फ दो बदमाशों ने ही मिलकर लूट की है। पुलिस इसे एक चैलेंज की तरह ले रही है। जल्द की मामले का राजफाश करेगी। बदमाशों की धरपकड़ के लिए 16 टीमें लगा दी हैं। इनमें एक सर्विलांस की टीम भी है। पुलिस ने दो बाइक सवार को चिन्हित भी किया है।

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक बीते 18 जनवरी को बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में कैश जमा करने गई वैन से बदमाशों ने 13 मिनट में एक करोड़ 33 लाख रुपए लूट लिए थे। वैन सिक्युरिटी एजेंसी राइटर सेफ गार्ड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की थी। एटीएम में रुपए जमा करने आए एजेंसी के कर्मचारियों का कहना था कि वे एटीएम में 20 लाख रुपए डाल रहे थे। इस बीच कुछ बदमाश आए वैन में रखा रुपए से भरा बक्सा लूट कर फरार हो गए। बाद में पुलिस ने इसके पुलिस ने इसके सरगना को चारबाग से गिरफ्तार कर लिया था। 

कोई टिप्पणी नहीं: