आईपीएल से टीम इंडिया में वापसी करेंगे युवी,जहीर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 31 मार्च 2015

आईपीएल से टीम इंडिया में वापसी करेंगे युवी,जहीर

yuvraj-zaheer-will-comeback-to-ipl
लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे धुरंधर आलराउंडर युवराज सिंह और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान ने टीम इंडिया में वापसी के लिये आईपीएल के आठवें सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर अपनी निगाहें टिका रखी हैं। युवराज और जहीर ने आईपीएल की अपनी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के डाइकिन एयर कंडीशनिंग इंडिया के साथ मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में करार किये जाने के मौके पर यह बात कही। युवी और जहीर के साथ दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर एल्बी मोर्कल , दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ और डाइकिन इंडिया के प्रबंध निदेशक कंवलजीत जावा भी मौजूद थे। यह पूछने पर कि क्या वह आईपीएल के आठवें सत्र से टीम इंडिया में अपनी वापसी की उम्मीद कर रहे हैं तो युवी ने कहा“ पिछले एक दो वर्ष मेरे लिये काफी मुश्किल भरे रहे हैं। मैं लगातार कड़ी मेहनत कर रहा हूं और घरेलू सत्र में भी मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा है। मैं इस फार्म को आईपीएल में भी बरकरार रखना चाहता हूं जिससे टीम इंडिया में वापसी करने में मुझे मदद मिले।”

जहीर ने भी युवराज की बातों का समर्थन करते हुये कहा“ मैं पिछले कुछ समय से नहीं खेला हूं1 लेकिन मैं इस समय पूरी तरह फिट हूुं और आईपीएल सत्र के लिये तैयार हूं। मेरे लिये यह सत्र टीम इंडिया में वापसी करने का एक अच्छा मौका है। युवी की तरह मेरी भी कोशिश रहेगी कि इस बार आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा जाए।” जहीर और युवी ने आईपीएल के आठवें सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स को नयी ऊंचाइयों पर भी ले जाने का लक्ष्य रखा। दिल्ली की टीम पिछले सत्र में फिसड्डी रही थी जिसके बाद इस फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में बड़े परिवर्तन किये और युवराज को आईपीएल नीलामी में 16 करोड़ रूपये की भारी भरकम कीमत पर खरीदा।

युवराज ने कहा“ मैंने घरेलू सत्र में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है जिससे मेरे अंदर नया आत्मविश्वास आया है। हम इस बार दिल्ली को अंतिम चार में ले जाना चाहते हैं जिसके लिये हमें एक इकाई की तरह प्रदर्शन करना होगा।” जहीर ने भी कहा“ हमारे लिये यह सत्र एक बड़ी चुनौती है। टीम में कई नये चेहरे हैं और हमें नयी चुनौतियों के बीच अच्छा प्रदर्शन करने का इंतजार है। हमने टीम के कोच गैरी कर्स्टन के साथ लंबे समय तक काम किया है और हमारे बीच काफी बढ़िया तालमेल है। यह तालमेल टीम को बेहतर बनाने में मदद करेगा।” टीम के दक्षिण अफ्रीकी सदस्य मोर्कल ने भी युवी और जहीर की बात का समर्थन करते हुये कहा कि इस बार दिल्ली का लक्ष्य पिछले निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़कर नयी ऊंचाइयों पर पहुंचना है। जहीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के मूल मंत्र “ हम मुंडे हैं दिल्ली के” को दोहराते हुये कहा कि हम टीम के सभी मुंडों को अपने साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। युवराज ने दिल्लीवासियों को अपनी टीम को सहयोग देने की अपील करते हुये कहा कि दिल्ली दिलवालों की है और वह चाहेंगे कि दिल्लीवाले भारी संख्या में स्टेडियम पहुंचकर टीम का उत्साह बढ़ाएं।

कोई टिप्पणी नहीं: