अन्ना ने Z सिक्योरिटी लेने से किया इंकार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 21 अगस्त 2015

अन्ना ने Z सिक्योरिटी लेने से किया इंकार

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने जेड श्रेणी की सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया है। अन्ना ने कहा है कि मैंने अपना पूरा जीवन जनता को समर्पित कर दिया है। अन्ना ने कहा है कि मुझे सुरक्षा की जरुरत नहीं है, जितनी सुरक्षा मुझे मिली है उतना काफी है और सरकार जहां जरुरत है वहां सुरक्षा लगाए। 

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने धमकी भरा पत्र मिलने के बाद अन्ना हजारे की सुरक्षा बढ़ा कर जेड स्तर की कर दी। महाराष्ट्र के गह राज्य मंत्री राम शिंदे ने बताया कि अन्ना हजारे को कुछ समय से जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। हम समय-समय पर अन्ना की सुरक्षा का आकलन करते हैं, इसके बावजूद उन्हें धमकी भरे पत्र मिल रहे हैं।

गुरुवार को अन्ना को धमकी भरा एक पत्र मिला था जिसे किसी महादेव पंचाल ने लातूर से लिखा था और उस्मानाबाद से उसे डाक से भेजा गया था। पत्र में अन्ना को चेताया गया था कि उनकी स्थिति अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता नरेन्द्र दाभोलकर जैसी होगी जिनकी हत्या दो साल पहले पुणे में हुई थी। एक पखवाड़ा पहले मिले धमकी भरे पत्र में कहा गया था कि अगर अन्ना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से खुद को अलग नहीं किया तो उन्हें उड़ा दिया जाएगा। धमकी भरे इन पत्रों पर प्रतिक्रिया देते हुए अन्ना ने कहा था कि वह इन धमकियों के आगे नहीं झुकेंगे और अपनी जान पर खतरों के बावजूद अपना काम जारी रखेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: