राहुल गाँधी पाक की फायरिंग में घायलों से मिले - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 26 अगस्त 2015

राहुल गाँधी पाक की फायरिंग में घायलों से मिले

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को तीन दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे। यहां उन्होंने पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में घायल लोगों से मुलाकात की। वे पुंछ जिले के बालाकोट में पाकिस्तान रेंजर्स की फायरिंग में जान गंवाने वालों की फैमिली से भी मिले। राहुल ने उनके लिए मुआवजे की मांग की। उन्होंने कहा, ''मैं लोगों का दुख जानने आया हूं, मरने वालों की फैमिली को ज्यादा मुआवजा मिलना चाहिए। आम लोगों के साथ मवेशियों का भी बीमा होना चाहिए। एलओसी से सटे इलाकों में गांववालों के लिए बंकर बनने चाहिए।''

गौरतलब है कि पुंछ जिले के बालाकोट में 15 अगस्त के दिन पाकिस्तान ने भारी फायरिंग की थी। बालाकोट और उसके आसपास के गांवों में 6 लोगों की जान चली गई थी और दर्जनों लोग घायल हुए थे। जम्‍मू-कश्‍मीर कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम मीर ने कहा कि बुधवार को राहुल जम्मू में पंचायत स्‍तर के कांग्रेसियों के साथ मीटिंग करेंगे। गुरुवार को कश्मीर और शुक्रवार को लद्दाख का दौरा करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: