सोनिया के आवास का मुद्दा ध्यान बांटने की कोशिश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 दिसंबर 2015

सोनिया के आवास का मुद्दा ध्यान बांटने की कोशिश

issue-of-sonia-house-is-to-divert-attention-from-issue
नयी दिल्ली, 31 दिसम्बर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास को प्रधानमंत्री के आवास से बड़ा होने का खुलासा करने वाली सूचना पर कांग्रेस ने आज कहा कि आवास को गज में नापकर विवाद पैदा करना ज्वलंत मुद्दों से जनता का ध्यान बांटने की कोशिश है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने यहां पत्रकारों के सवाल पर कहा कि इस तरह की कोशिश देश के समक्ष मौजूद मुद्दों से ध्यान बांटने की है। देश की अर्थव्यवस्था संकट के दौर से गुजर रही है। 

एक साल से निर्यात में लगातार गिरावट जारी है और डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार कमजोर हो रहा है। कारोबार ठप है और अर्थव्यवस्था लड़खडा गयी है। देश में लगातार बेरोजगारी बढ रही है। इन्हीं सब समस्याओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए घरों का नाप लिया जा रहा है। गौरतलब है कि सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मिली सूचना के आधार पर आज एक अंग्रेजी दैनिक में खबर छपी थी कि प्रधानमंत्री का आवास सात अारसीआर 14101 वर्ग मीटर में बना है जबकि 10 जनपथ स्थित श्रीमती गांधी निवास 15181 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है। इसी तरह तरह से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का 12 तुगलक लेन पर स्थित आवास 5022.58 वर्ग मीटर में तथा उनकी बहन प्रियंका गांधी और उनके पति राबर्ट वाड्रा को 35 लोधी एस्टेट में आवंटित आवास 2765.18 वर्ग मीटर में है

कोई टिप्पणी नहीं: