बिहार के सभी गांव होंगे स्मार्ट सिटी : नीतीश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 31 जनवरी 2016

बिहार के सभी गांव होंगे स्मार्ट सिटी : नीतीश

bihar-every-villege-will-be-smart-nitish-kumar
पटना 31 जनवरी, बिहार के किसी शहर को स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल नहीं करने को लेकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य के गांवों को इतना स्मार्ट बनायेगी कि लोग स्मार्ट सिटी की तरफ झांकने भी नहीं जायेंगे। 

श्री कुमार ने वैशाली जिले के राघोपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान 218 चुनावी सभाओं में हमने कहा था कि वह राज्य के गांव को इतना स्मार्ट बनायेंगे कि लोग स्मार्ट सिटी के तरफ झांकने भी नहीं जायेंगे। चुनाव के पूर्व भारतीय जनता पार्टी ने एक सौ स्मार्ट सिटी बनाने का वायदा किया गया था लेकिन पूरे देश में सिर्फ बीस स्मार्ट सिटी बना। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश एवं बिहार ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को 104 सीट दी। उत्तर प्रदेश एवं बिहार का एक भी शहर उस बीस स्मार्ट सिटी के शहरों में नहीं है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी का कोई मतलब नहीं होता। बिहार ने केन्द्र सरकार के सारे शर्तों को पूरा करते हुये प्रस्ताव भेज दिया, उसके बाद भी अपने पूर्व के किये गये निर्णय से केन्द्र सरकार पलट गयी। 

कोई टिप्पणी नहीं: