झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर (30 जनवरी) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 30 जनवरी 2016

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर (30 जनवरी)

भाजपा जिलाध्यक्ष ने थांदला एवं खवासा मंडल के पदाधिकारियों की घोषणा की

झाबुआ---भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष दौलत भावसार द्वारा शनिवार को भाजपा मंडल थांदला एवं खवासा के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों के नामों की घोषणा की गई है । जिला मीडिया प्रभारी  राजेन्द्र सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार जिला भाजपा अध्यक्ष श्री भावसार द्वारा थांदला मंडल के पदाधिकारियों के नामों की,की गई धोषणा के अनुसार थादला भाजपा मंडल अध्यक्ष बंटी डामोर रहेगें । दो महामंत्रियों के पद पर राजेश वसुनिया नाहरपुरा खेजडा एवं रादू डामोर वट्ठा को लिया गया है । 6 उपाध्यक्षों के लिये बाबु निनामा काकनवानी, हेमेन्द्रशर्मा थांदला श्रीमती कामिनी अरविंद रूनवाल थांदला, भगवानलाल पाटीदार परवलिया,कडवा कटारा हेडावा को उपाध्यक्ष का दायित्व सौपा गया है । थांदला नगर अध्यक्ष के पद पर महेश नागर को नियुक्त किया गया है । मंडल मंत्री पद पर कीगा जामसिंह डामोर गोरिया खांदन, सेवला भूरिया मोरझिरी, मीरा लक्ष्मण हरिनगर, भरत कटारा भीमकुंड, पारस तलेरा थांदला एवं गोपाल बैरागी थांदला को जिम्मेवारी सौपी गई है । मंडल के कोषाध्यक्ष अनील भंसाली थांदला रहेगें । कार्यालय मंत्री का दायित्व विष्णु सोनी थांदला को तथा मीडिया प्रभारी का दायित्व राकेश सोनी थांदला को सौपा गया है । इसके अलावा थांदला मंडल में 43 कार्यकारिणी सदस्य, 8विशेष आमंत्रित सदस्य  के नामों की भी घोषणा की गई है । श्री भावसार के अनुसार खवासा भाजपा मंडल में अध्यक्ष रमेशचन्द्र बारिया,  6 मंडल उपाध्यक्षों में श्रीमती जैनीबाई खवासा श्रीमती ममता चरपोटा भामल, दलसिंह गरवाल सेमलिया नारेला, बहादूर मेंडा पाटडी, खुमचंद डामर परवाडा, एवं गिरधारी वसुनिया धुमडिया को उपाध्यक्ष का दायित्व सौपा गया है । 2 मंडल महामंत्री में गोपाल चैहान खवासा एवं  कमल चावडा के नाम घोषित किये गये है । मंडल कोषाध्यक्ष सचिन चोपडा को बनाया गया है । 6 मंडल महामंत्रियों में बहादूर भूरिया सरपंच मादलदा, उदयसिंह जाधव भामल, श्रीमती जीवलता बहादूर आर्य मादलद, श्रीमती कमला राजु संगत, श्रीमती एतरीबाई डामर खवासा एवं कालु अमलियार सरपंच रतनाली को दायित्व सौपा गया है । कार्यालय मंत्री राजेन्द्र जाट एवं मीडिया प्रभारी संजय भटेवरा खवासा को बनाया गया है इसके अलावा खवासा भाजपा मंडल में कार्यकारिणी में 69 सदस्य एवं विशेष आमंत्रित सदस्यो रूप  में 9 पार्टी कार्यकर्ताओं को लिया गया है । जिला भाजपाध्यक्ष के अनुसार शेष रहे भाजपा मंडलों की कार्यकारिणी एवं पदाधिकारियों की घोषणा यथाशीघ्र पृथक से की जारही है ।

जिला कांग्रेस बापू को भावभीनी श्रृद्वाजंली -शहीद दिवस पर शहीदों को किया स्मरण

jhabua news
झाबुआ---जिला कांग्रेस कमेटी झाबुआ द्वारा स्थानीय जिला कांग्रेस कार्यालय पर प्रातः 11 बजे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी 69वी पूण्यतिथि शहीद दिवस के रूप में मनाई गई। सर्वप्रथम बापू के चित्र पर अतिथियों द्वारा माल्यापर्ण कर दीप प्रज्वलीत किया गयज्ञं ततपश्चात बारी बारी से उपस्थित पदाधिकारीयों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा श्रृद्वासुमन अर्पित कर अपनी अपनी भावभीनी श्रृद्वाजंली अर्पित की। इस अवसर पर देश के शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर उन्हे भी श्रृद्वाजंली अर्पित की गई ।सभी ने बापू के बताये गये मार्ग पर चल कर राष्ट्र के विकास में योगदान देने का सकल्प लिया इस अवसर पर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष हेमचंद्र डामोर ने कहा कि महात्मा गांधी हमेशा सत्य एवं अहिंसा की नीति पर चलकर राष्ट्र को अंग्रेजों से मुक्त कराने व देश की आजादी के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया ।उन्होने मानवता का पाठ पूरे विश्व को पढाया। उन्होने कहा कि महात्मा गांधी देश के विकास कार्यक्रमों के लाभ समाज की अंतिम पक्ति में खडे व्यक्ति को पहुंचाना चाहते थे। इसी में वे विकास कार्यो की वास्तविक सफलता मानते थे। ऐसी दषा में अंतिम व्यक्ति तक विकास के लाभ पहुंचाना ही बापू को सच्ची श्रृद्वाजंली होगी। जिला महामंत्री जितेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री ने इस अवसर पर कहा कि बापू ने सर्व धर्म समभाव व भाई चारे को सत्य के पथ पर चलकर जो रास्ता दिखाया है उसी रास्ते पर सकंल्पित भाव से हमे आगे बढना होगा। हम गांधी जी को एक प्ररेणा शक्ति के रूप में हमेशा महसुस करेगें। वरिश्ठ कंाग्रेस नेता मानसिह मेडा ने महात्मा गांधी मानवता का पुजारी बताते हुए कहा कि हमे अपने जीवन में अनुसरण कर गरीब एवं जरूरत मंदों की सहायता देने में अपना योगदान देना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्श भट्ट ने किया एवं आभार ब्लाॅक कांग्रेस महामंत्री संतोश पंवार ने माना। इस अवसर पर माना भाई सरपंच पिपलिया, बाबु भाई सरंपच गडवाडा, कैलाष सरपंच नवागांव, हर्श जैन, अन्नु गणावा, कालू मुनिया, हरीष डामोर, सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जिला किसान कांग्रेस की कार्यकारणी भंग, नई कार्यकारणी की जल्द ही घोशणा

झाबुआ---जिला किसान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नंदलाल मेड ने प्रदेष किसान कांग्रेस अध्यक्ष दिनेष गुर्जर एवं सांसद कांतिलाल भूरिया की अनुमति से जिला किसान कांग्रेस कमेटी का पुर्नगठन करने के लिए एवं सक्रिय लोगों को जोड़ने के लिए वर्तमान कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। श्री नंदलाल मेड ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के आठों ब्लाॅकांे में ब्लाॅक अध्यक्ष की नियुक्ति एवं जिला कार्यकारिणी की नियुक्ति प्रदेष किसान कांगे्रस अध्यक्ष दिनेष गुर्जर, सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, कार्यवाहक अध्यक्ष सुश्री कलावती भूरिया एवं जिले के वरिश्ठ कांग्रेस पदाधिकारी से चर्चाकर की जावेगी तथा सक्रिय किसान कांग्रेस पदाधिकारियों को जोड़कर जिले में किसान कांग्रेस संगठन को मजबूत किया जाएगा तथा प्रदेष एवं जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देषों का पालन करते हुए संगठन को मजबूत किया जाएगा। उक्त जानकारी जिला कांग्रेस प्रवक्ता ने दी।

अपना खाताए भाग्य विधाता.रैली के जरिये दिया प्रधानमंत्री जन.धन योजना का संदेश 
  • ग्राम पिपलिया में आयोजित हुआ विशेष जनसंपर्क अभियानएएलडीएम प्रीतिश पांडे ने बताए ग्रामीओं को बैंक खाते खोलने के फायदे ।

jhabua news
झाबुआ....एक खाता आपके लिए कई फायदे लेकर आता हैए खाते में जमा पैसा ना चोरी हो सकता हैए ना गुमने का डर और ना ही किसी दूसरी तरह के नुकसान का डर  । बल्कि आपके जमा पैसे पर ब्याज भी मिलता हैए साथ ही नियमित उपयोग पर 1 लाख का बीमा भी । आपका एक खाता आपका भाग्य विधाता बन सकता हैए इसलिए कोशिश करें गांव में सभी खाते खुलवाएंए जिनके खाते खुल चुके हैं वे दूसरों को इसके फायदे बताकर उन्हें बैंक में खाता खोलने के लिए प्रेरित करें । यह बात ग्राम पिपलिया में  क्षेत्रीय प्रचार निदेशालयएसूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकारए झाबुआ द्वारा आयोजित विशेष जनसंपर्क अभियान में अग्रीणी बैंक मैनेजर प्रीतिश पांडे ने ग्रामीओं और बच्चों से कही । झाबुआ ब्लॉक के ग्राम पिपलिया में स्कूल मैदान पर आयोजित इस विशेष जनसंपर्क अभियान में सरकार की चार महती योजनाओं के बारे में ग्रामीओं को जानकारी दी । इसके लिए विषय विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया था । क्षेत्रीय प्रचार सहायक केडी भूरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री जन.धन योजनाए बेटी बचाओ.बेटी पढ़ाओएस्वच्छ भारत अभियान और अटल पेंशन योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी गई । एलडीएम प्रीतिश पांडे ने प्रधानमंत्री जन.धन योजनाए जीवन ज्योति बीमा योजाए प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा योजना और अटल पेंशन के बारे में कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीणों और स्कूली बच्चों को विस्तार पूर्वक समझाया । वहीं बेटी बचाओ. बेटी पढ़ाओं विषय पर सीडीपीओ लक्ष्मी तिवारी ने ग्रामीओं को समझाते हुए कहा कि बेटी दो परिवारों को संवारती हैंए बेटी पढ़ेगीए आगे बढ़ेगी तो परिवार भी आगे बढ़ेगा । अपनी बात आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैंए इसलिए झाबुआ की बेटी की खूब पढ़े और जिले और देश का नाम रोशन करें । स्वच्छ भारत अभियान पर श्री सागर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि झाबुआ जिले में खर्चीली शादियां हो रही हैंए गांवों में भी मकान बन रहे हैंए लेकिन इनका कोई मतलब नहीं है । पांच लाख के मकान में शौचालय नहीं है तो वो घर किसी काम का नहीं । विवाह के बाद बहु से घुंघट निकलवाते हैं लेकिन शौच के लिए बाहर जाए तो ऐसी शर्म किस काम की । इसलिए अपनी बहु.बेटी की इज्जत के लिए गांव के हर घर में शौचालय का निर्माण करवाएं । और गांव में खुले में शौच से मुक्त करवाएं ।

रैली निकालकर दिया संदेश 
पिपलिया में हाईस्कूल से विशेष जनसंपर्क अभियान के तहत रैली भी निकाली गईए ग्राम की सरपंच ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया । रैली में नारों के जरिये प्रधानमंत्री जन.धन योजना  और स्वच्छ भारत अभियान का संदेश दिया । रैली में ग्रमीण जनएपिपलिया हाईस्कूल के शिक्षक और स्कूली बच्चे शामिल हुए । कार्यक्रम के दौरान योजनाओं से संबंधित प्रश्नत्तोरी का आयोजन भी किया गया । सही जवाब देने वालों को पुरूस्कार देकर प्रोत्साहित भी किया गया । कार्यक्रम का संचालन झाबुआ के क्षेत्रीय प्रचार सहायक केडी भूरिया ने कियाए साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण जनोंए आमंत्रित अतिथियों का आभार भी माना ।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने रायपुरिया मंडल के पदाधिकारियों की घोषणा की

झाबुआ---भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष दौलत भावसार द्वारा आज शनिवार को भाजपा मंडल रायपुरिया के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों के नामों की घोषणा की गई है । जिला मीडिया प्रभारी  राजेन्द्र सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार जिला भाजपा अध्यक्ष श्री भावसार द्वारा रायपुरिया मंडल के पदाधिकारियों के नामों की,की गई धोषणा के अनुसार रायपुरिया भाजपा मंडल अध्यक्ष अजमेरसिंह भूरिया मोहनकोट रहेगें । दो महामंत्रियों के पद पर कुलदीपसिंह टिपोनिया तारखेडी एवं लक्ष्मण मालीवाडा को लिया गया है । 6 उपाध्यक्षों के लिये अनसिंह दायमा भेरूपाडा, कालुसिंह चैहान कमलखेडा, लखेन जानी गरवाखेडी, पंकज निमजा रायपुरिया, नन्दू भाभर देवली, एवं उर्मीलाबाई कन्नु मेडा को उपाध्यक्ष का दायित्व सौपा गया है । मंडल मंत्री पद पर गलिया छापरी, हरीराम पाटीदार जामली, दिनेश पाटीदार पिठडी, जीवन पाटीदार बनी, मोहन डामोर कुंभाखेडी एवं मंसुरी बाई सिंगाड बोलासा को  जिम्मेवारी सौपी गई है । मंडल के कोषाध्यक्ष महावीर जैन रहेगें । इसके अलावा रायपुरिया मंडल में 44 कार्यकारिणी सदस्य, 21 विशेष आमंत्रित सदस्य  एवं 21 स्थाई सदस्य के नामों की भी घोषणा की गई है । जिला भाजपाध्यक्ष के अनुसार शेष रहे भाजपा मंडलों की कार्यकारिणी एवं पदाधिकारियों की घोषणा यथाशीघ्र पृथक से की जारही है ।

मंदिरा के अवैध संग्रहण विक्रय पर नियंत्रण के लिए टीम गठित

झाबुआ---जिले में मंदिरा के अवैध संग्रहण विक्रय एवं परिवहन के संबंध में विभिन्न स्त्रोतो से शिकायतें प्राप्त हो रही है। यह आशंका भी व्यक्त की गई है कि शहरी एवं ग्रामीणा अंचनों में चोरी छिपे रेक्टीफाईड स्प्रिट से अवैध मंदिरा निर्मित की जा रही है। जिससे कभी भी जनहानि संभावित है। शासन के आबकारी राजस्व को सुरक्षित रखने की दृष्टि से यह आवश्यक है कि वैघ रूप से संचालित देशी/विदेशी मदिरा की अनुज्ञप्त दुकानों से केवल वैध रूप से प्रदायित मदिरा का ही विक्रय किया जावे। आगामी दिनांे में ऐसे स्थलो पर विशेष सर्तकता एवं कठोरता से अपराध नियंत्रण संबंधी प्रभावी कार्यवाही करने के लिए राजस्व पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीम कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डाॅ. अरूणा गुप्ता ने गठित कर पेटलावद थांदला वट्ठा मार्ग, पेटलावद थांदला, मेघनगर माण्डली मार्ग, पेटलावद-थांदला, मेघनगर मदरानी-काकनवानी मार्ग कालदेवी झाबुआ-फूलमाल पिटोल मार्ग,पारा रानापुर-कुन्दनपुर मार्ग पर आकस्मिक रूप से वाहन चैकिंग कर मदिरा के अवैघ परिवहन पर नियंत्रण स्थापित करने के निर्देश दिये है। आबकारी वृत्त झाबुआ के लिए एसडीएम झाबुआ, एसडीओ पुलिस झाबुआ, थाना प्रभारी थाना रानापुर/कालीदेवी,कल्याणपुरा झाबुआ आबकारी उपनिरिक्षक वृत्त झाबुआ की टीम बनाई गई है।  आबाकरी वृत्त थांदला के लिए एसडीएम थांदला, एसडीओ पुलिस थांदला, थाना प्रभारी थाना थांदला मेघनगर/थांदला/काकनवानी, आबकारी उपनिरिक्षक वृत्त मेघनगर/थांदला, की एवं आबाकरी वृत्त पेटलावद के लिए एसडीएम पेटलावद, एसडीओ पुलिस पेटलावद, थाना प्रभारी थाना पेटलावद/रायपुरिया, आबकारी उपनिरिक्षक वृत्त पेटलावद की समन्वय समिति गठित की गई है। टीम गठित कर एडीएम झाबुआ एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक झाबुआ को अपने मार्ग दर्शन में प्रभावी कार्यवाही करवाने के लिए कलेक्टर डाॅ. अरूणा गुप्ता ने निर्देशित किया है।

पुरस्कार के लिए 5 फरवरी तक आवेदन आमंत्रित

झाबुआ---जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि उपभोक्ता सरंक्षण के क्षैत्र में राज्य व संभाग स्तरीय पुरस्कार योजना हेतु स्वैच्छिक उपभोक्ता संगठनों आवेदन आमंत्रित किये गये है। राज्य स्तर पर 30 हजार 20 एवं 10 हजार के तीन पुरस्कार मय प्रशस्ति पत्र के दिये जायेगे। संभांग स्तर पर 6 हजार 4 एवं 2 हजार रूपये के तीन पुरस्कार मय प्रशस्ति पत्र के दिया जाएगा। संभाग स्तरीय पुरस्कार के लिए 10 फरवरी एवं राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए 5 फरवरी अंतिम तिथि नियत है। आवेदन संभाग स्तरीय पुरस्कार के लिए संभागीय कार्यालय एवं राज्य स्तरीय पुरस्कार के संचालनालय भोपाल में दिये जा सकते है।

दो मिनट का रखा गया मौन

झाबुआ---कलेक्टर कार्यालय में डाॅ. अरूणा गुप्ता, सीईओं जिला पंचायत श्री अनुराग चैधरी सहित कलेक्टर कार्यालय परिसर के कार्यालय के अधिकारी एवं शासकीय सेवकों ने आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के अवसर पर 2 मिनट का मौन रखा। जिले के अन्य सभी शासकीय कार्यालयो में भी बलिदान दिवस के अवसर पर दो मिनट का मोन रखा गया।

30 जनवरी को कृष्ठ निवारण दिवस मनाया गया

झाबुआ---राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहीद दिवस 30 जनवरी 2016 को कुष्ठ निवारण दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर जिला चिकित्सालय झाबुआ प्रांगण में समस्त चिकित्सकों व कर्मचारियों की उपस्थिति में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी झाबुआ डाॅ. अरूण शर्मा, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक झाबुआ डाॅ. कौशल जिला कुष्ठ अधिकारी झाबुआ डाॅ. एससी.बर्वे एवं जिला मलेरिया अधिकारी श्री डी.सिसौदिया ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर राष्ट्रपिता के चित्र पर माल्यार्पण किया। तदोपरांत संकल्प वाचन कर, निर्धारित समय पर दो मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रृृद्धांजलि अर्पित की गई तथा 1 से 13 फरवरी 2016 तक चलने वाले कुष्ठ निवारण पखवाडे का शुभारंभ किया।

टेमरिया में लोक कल्याण सह सूचना शिविर संपन्न

झाबुआ---पेटलावद ब्लाक के ग्राम टेमरिया में आज लोक कल्याण शिविर सह सूचना शिविर आयोजित कर ग्रामीणो को शासन की योजनाओं की जानकारी दी गई। शिविर में एसडीएम पेटलावद श्री सोलंकी ने ग्रामीणों से कहां कि यदि शासन की योजनाओं का लाभ लेने में आपकों कोई समस्या आ रही है, तो बताये आपकी समस्याओं का निराकरण कर शासन की योजनाओं का लाभ आपको दिया जाएगा। शिविर में सीईओं जनपद पेटलावद श्री रावत ने ग्रामीण विकास विभाग की, एसडीएम श्री सोलंकी ने राजस्व विभाग की, महिला बाल विकास विभाग की सीडीपीओं ने लाडली लक्ष्मी योजना की एवं अन्य विभागीय अधिकारियों ने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी।

शिविर में 22 आवेदन प्राप्त

शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित जनसमस्या से संबंधित 22 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से अधिकांश का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया। शेष आवेदनो का निराकरण समय सीमा में करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया गया। शिविर में जनसंपर्क विभाग द्वारा शासन की योजनाओं से संबंधित पुस्तक आगे आये लाभ उठाये वितरित की गई एवं जनसम्पर्क अधिकारी द्वारा शासन की उपलब्धियों की जानकारी दी गई।

एलआईसी ने मेघावी विद्यार्थीयो को सम्मानित किया

झाबुआ---भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा 30 जनवरी को शा. बुनियादि हाई स्कूल झाबुआ में कक्षा 1 से 10 वी तक के मेघावी छात्र-छात्राओं को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया तथा संस्था के सभी कक्षाध्यापकों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर शाखा प्रबंधक श्री आशुतोष शर्मा, श्री दिपक गौधा सहायक प्रबंधक व प्राचार्य श्रीमति वर्षा, चैरे, संगीता गुप्ता, भूपेन्द्र किरार, सेवंती राठौर, श्रीमती अमलियार तथा संस्था का समस्त स्टाफ एवं छात्र-छात्राये उपस्थित थे। एलआईसी द्वारा छात्र विजय हिराज कक्षा 1ली , मंथन तोलसिंह कक्षा 2 री, काशीराम कमलसिंह कक्षा 3 री, कृष्णा शेखर कक्षा 4 थी, संजय शर्मा कक्षा 5 वी, विवेक श्री भगवान कक्षा 6 टी, पिल्लु तोलिया कक्षा 7 वी, भूपेन्द्र नागरसिंह कक्षा 8 वी, मुशरा सकीमशेख कक्षा 9 वी, निकिता मुकेश प्रजापत कक्षा 10 वी को सम्मानित किया गया।

शौचालय निर्माण कार्य में रूचि नहीं लेने पर 2 संचिव मुख्यालय तलब

झाबुआ---मुकेश बसौड संचिव ग्राम पंचायत बरोड एवं विजय मेडा संचिव ग्राम पंचायत गेलर छोटी, जनपद पंचायत झाबुआ द्वारा ग्राम पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत बनाये जा रहें शौचालय निर्माण कार्य में रूचि नहीं लेने मुख्यालय से अनुपस्थित रहने तथा कलेक्टर द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी के निर्देशो की अवहेलना करने पर सीईओ जिला पंचायत श्री अनुराग चैधरी ने दोनो संचिवो को 1 फरवरी को दोपहर दो बजे शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति सहित जिला मुख्यालय पर समक्ष में तलब किया है। प्रतिउत्तर संतोष जनक नहीं होने एवं नियत तिथि एवं समय पर समक्ष में अनुपस्थित होंने की स्थिति में एक पक्षीय कार्यवाही की जायेगी।

सरकारी नलकुप से पाईप की चोरी 
       
झाबुआ---फरियादि बी0पी0दुबे पिता पुरूषोतम नारायण, उम्र 57 निवासी सहयंत्री उप स्वा0 उप खण्ड झाबुआ ने बताया कि आरोपी नरसिंह पिता थावरिया भूरिया, निवासी नवागांव अवैध रूप से शासकीय हैंड पंप में से 15 नग पाईप, 14 नग राड व सिलेंडर निकाल कर घर ले गया व उक्त स्थान पर स्वंय का निजी मोटर पंप स्थापित कर पानी सिंचाई के लिए उपयोग कर रहा है। प्रकरण में थाना कोतवाली झाबुआ में अप0क्र0 54/16, धारा 379,430 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आपसी रंजिश मे लगाई आग 

झाबुआ---- फरियादि राधु पिता पांगु सिंगाड, उम्र 40 वर्ष, निवासी गलती ने बताया कि आरोपी मानसिंह पिता मुला सिंगाड, निवासी गलती ने पुराने झगडे की बात को लेकर फरि0 के मांडवे में आग लगा दी, जिससे मांडवे में रखी कडबी व साल जल कर खाक हो गयी। प्रकरण में थाना रानापुर में अप0क्र0 27/16, धारा 435 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

जलने से इलाज के दोरान मोत 

झाबुआ---मृतक अरूणा बेन पति कैलाश भाई खुनसिंह भाबोर, उम्र 22 वर्ष निवासी खेडा की जलने के कारण ईलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। प्र्रकरण में थाना कल्याणपुरा में मर्ग क्र0 02/15, धारा 174 जा0फौ0 का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: