सीबीआई की मुस्तैदी से हैरान हूं : एयर मार्शल त्यागी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 30 अप्रैल 2016

सीबीआई की मुस्तैदी से हैरान हूं : एयर मार्शल त्यागी

i-am-surprised-by-promptness-of-cbi-air-marshal-tyagi
नयी दिल्ली 30 अप्रैल, करोड़ों रुपये के वीवीआईपी हेलिकॉप्टर रिश्वत मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच का सामना कर रहे पूर्व वायु सेना प्रमुख एयर मार्शल एस पी त्यागी ने जांच एजेन्सी के काम में अचानक आई मुस्तैदी पर हैरानी जतायी है। सीबीआई को इस मामले में एयर मार्शल त्यागी से कल पूछताछ करनी है। पूर्व वायुसेना अधिकारी ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में मीडिया और विशेष रूप से खबरिया चैनलों पर भी निशाना साधा है। एयर मार्शल त्यागी को इस मामले में चारों ओर से घेरा जा रहा है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी उनका ही नाम लेकर सरकार को घेरने में लगा है । वह सरकार से पूछ रहा है कि एयर मार्शल त्यागी का राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्रा से क्या संबंध है। उनका नाम विवेकानंद फाउंडेशन की वेबसाइट पर भी दिखायी दे रहा है। त्यागी ने कांग्रेस और सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के बीच चल रही नूरा कुश्ती पर प्रतिक्रिया करने के बजाय टेलीविजन चैनलों , सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर निशाना साधा है। 

एयर मार्शल त्यागी ने मीडिया रिपोर्टों पर चुटकी लेते हुए लिखा है ,“ टीवी पर खबर देखने से लगता है कि मुझे बहुत पैसा मिला है । मुझे मिलान में खूब खिलाया तथा पिलाया गया और दो मौकों पर मैं बिचौलियों से भी मिला हालाकि मैंने कुछ नहीं किया। जांच एजेन्सी के समन पर प्रतिक्रिया करते हुए उन्होंने लिखा है,“ सीबीआई और ईडी को अचानक पता चला कि मैं कितना गंदा हूं । टेलीविजन की कितनी ताकत है। मुझे सीबीआई से समन मिला है , दोस्त टीवी पर लाइव शो का मजा ले सकेंगे। टीवी से यह भी पता चला है कि ईडी ने भी मुझे बुलाया है । उन्हें कैसे पता है। ” इस मौके पर उनका साथ देने वाले शुभचिन्तकों के लिए उन्होंने लिखा है,“ मुझे समर्थन और प्रेम करने वाले तथा विश्वास करने वाले दोस्तों का शुक्रिया । हमारी व्यवस्था में विश्वास रखिये । यह अच्छी है। उत्साह बनाये रखें। यदि न्याय है तो हम इससे बाहर निकल आयेंगे। ” इस बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस मुद्दे पर अपनी ओर से दी गयी सफाई में विपक्ष के इन आरोपों को खारिज किया है, जिनमें पूर्व वायु सेना प्रमुख के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव से संबंधों की बात कही गयी है। मंत्रालय ने कहा है कि ये आरोप निराधार हैं तथा इनके पीछे कोई कारण नजर नहीं आता । ये आरोप गलत मंशा से लगाये जा रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं: