अगस्ता वेस्टलैंड रिश्वत में सोनिया, पटेल शामिल : भाजपा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 30 अप्रैल 2016

अगस्ता वेस्टलैंड रिश्वत में सोनिया, पटेल शामिल : भाजपा

sonia-patel-involve-in-augusta-bjp
नयी दिल्ली 30 अप्रैल, भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर रिश्वत मामले में अब तक जो तथ्य सामने आये हैं, उनसे पूरी तरह लगता है कि इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा उनके राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की भूमिका रही है और उन्हें इस मामले से लोगों का ध्यान नहीं भटकाने की बजाय सचाई उजागर करनी चाहिये । भाजपा के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस सौदे में रिश्वत को लेकर इटली की एक अदालत में जो दस्तावेज सामने आये हैं, उनमें रिश्वत पाने वालों में ‘ सिंयोरा गांधी ’ और ‘ एपी ’ का जिक्र किया है, जिसका आशय श्रीमती सोनिया गांधी और श्री अहमद पटेल से है । इस मामले में रिश्वत देने के आरोप में फिनमकेनिका के एक अधिकारी को चार साल की सजा हुई है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस मामले का सच देश की जनता को बताना चाहिये लेकिन वह असल मुद्दे से हटकर लोगों का ध्यान भटका रही है । उन्होंने कहा कि भाजपा इस घोटाले को लेकर जो सवाल उठा रही है, कांग्रेस उनका जवाब नहीं दे पा रही है और रिश्वत लेने वाले अपने को बेगुनाह बता रहे हैं । 

श्री राव ने बताया कि इस मामले में रिश्वत के लिये सभी नियमों का उल्लंघन कर अगस्ता वेस्टलैंड को 12 हेलिकाॅप्टरों की खरीद का ठेका दिया गया तथा रक्षा मंत्रालय ने जानबूझकर इसका खरीद मूल्य काफी अधिक निर्धारित किया । उन्होंने कहा कि एक हेलिकाप्टर का मूल्य 48 अरब 72 करोड़ रुपये तय किया गया था, जो उसके वास्तविक मूल्य से काफी अधिक था । उन्होंने कहा कि खरीद से पहले इस हेलिकाॅप्टर का ट्रायल विदेश में किया गया जबकि तत्कालीन रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने इसका विरोध किया था । उन्होंने सवाल किया कि कौन ऐसी शक्ति थी जिसने रक्षा मंत्री की आपत्ति का उल्लंघन कर इस सौदे को पूरा कराया । उन्होंने कहा कि फरवरी 2012 में पूरी दुनिया को इस घोटाले की जानकारी हो गई थी, इसके नौ माह बाद तीन हेलिकाॅप्टरों की खरीद की गई । उनसे जब पूछा गया कि भाजपा दो साल से सत्ता में है और दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है तो उन्होंने कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो मामले की जांच कर रही है और दोषी को सजा अवश्य मिलेगी । भाजपा के एक अन्य प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कांग्रेस इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन की बात कर रही है । कांग्रेस को धरना देना है तो उसे इटली के दूतावास का घेराव करना चाहिये । उन्होंने कहा कि इस घोटाले को लेकर जो तथ्य उजागर हुये हैं, कांग्रेस उसका जवाब नही दे पा रही है और बेशर्मी का प्रदर्शन कर रही है । 

कोई टिप्पणी नहीं: