विवाद खत्म, टीम इंडिया जुलाई में करेगी वेस्टइंडीज दौरा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 30 अप्रैल 2016

विवाद खत्म, टीम इंडिया जुलाई में करेगी वेस्टइंडीज दौरा

india-will-visit-west-indies
नयी दिल्ली,30 अप्रैल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के बीच वर्ष 2014 में क्रिकेट सीरीज के दौरान उपजा विवाद सुलझ गया है और अब टीम इंडिया जुलाई-अगस्त में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वेस्टइंडीज जायेगी। वेस्टइंडीज की टीम वर्ष 2014 में अपने बोर्ड के साथ वेतन विवाद के विरोधस्वरूप भारतीय दौरा आधे में ही छोड़ कर चली गयी थी जिसके बाद दोनों बोर्डों के बीच क्रिकेट संबंधों को लेकर खटास पैदा हो गयी थी लेकिन अब दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों ने आपसी बातचीत के बाद मामला सुलझा लिया है जिसके बाद टीम इंडिया द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज के लिये वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। 

बीसीसीआई की तरफ से शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि डब्ल्यूआईसीबी के अध्यक्ष डेव कैमरन ने इस पर अपनी खुशी जाहिर करते हुये कहा,“ हम दोनों देशों के मध्य क्रिकेट संबंधों में सुधार से बेहद खुश हैं। हम बीसीसीआई के बेहद आभारी हैं कि उसने पहल करते हुये क्रिकेट सीरीज खेलने के लिये हामी भर दी। यह दोनों देशों के खेल प्रशंसकों के लिये भी उत्साहजनक है।” बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने भी कहा,“ हमें डब्ल्यूआईसीबी के साथ एक बार फिर जुड़ने पर खुशी है। वेस्टइंडीज ने क्रिकेट के विकास में अहम योगदान दिया है और आगामी सीरीज के माध्यम से दोनों देशों के मध्य द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को मजबूती मिलेगी।” उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 में भारत खेलने आयी वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों और डब्ल्यूआईसीबी के बीच भुगतान विवाद के बढ़ने के बाद टीम क्रिकेट दौरे को बीच में ही छोड़कर चली गयी थी। वेस्टइंडीज ने तब तक चार वनडे ही खेले थे जबकि शेष दौरे में उसे एक वनडे,दो ट्वंटी-20 और तीन टेस्ट मैच खेलने थे। बाद में बीसीसीआई ने इस पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुये वेस्टइंडीज के खिलाफ सभी द्विपक्षीय दौरे स्थगित कर दिये थे। इस बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा है कि मई के अंत तक भारतीय टीम का टेस्ट दौरे का कार्यक्रम निर्धारित कर लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: