नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद : तेजस्वी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 20 अप्रैल 2016

नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद : तेजस्वी

nitish-have-quality-to-be-pm-tejashwi
पटना,20 अप्रैल, बिहार के उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद)के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव ने आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं और वह देश के सर्वोच्च पद की जिम्मेवारी का अच्छी तरह से निर्वहन कर सकते हैं । राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के श्री कुमार को प्रधानमंत्री बनने में समर्थन दिये जाने की घोषणा के एक दिन के बाद ही उनके पुत्र और उप मुख्यमंत्री श्री यादव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण स्वभाविक रूप से मौजूद हैं । उन्होंने कहा कि श्री कुमार लम्बे समय तक केन्द्र में मंत्री रहने के साथ ही तीसरी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेवारी संभाल रहे हैं । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री कुमार में देश को विकास के रास्ते पर आगे ले जाने की दूरदृष्टि है । श्री कुमार एक धर्मनिरपेक्ष नेता होने के साथ-साथ सामाजिक न्याय के लिये भी प्रतिबद्ध हैं । उन्होंने कहा कि ऐसे में श्री कुमार प्रधानमंत्री पद के लिये एक बेहतर उम्मीदवार हैं । 

यह पूछे जाने पर कि अगले प्रधानमंत्री के रुप में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी या श्री कुमार में से कौन ज्यादा उपयुक्त होगा, श्री यादव ने कहा कि इसका फैसला अगले लोकसभा चुनाव में जनता करेगी । उन्होंने श्री गांधी के संबंध में विशेष रूप से पूछे जाने पर कहा कि जो नेता भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की विचारधारा के विरोध में है,वह प्रधानमंत्री बन सकता है । उप मुख्यमंत्री ने भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के श्री कुमार को त्यागपत्र देकर उनके लिए मुख्यमंत्री पद खाली करने की सलाह पर कहा कि इस तरह का सुझाव महज बकवास है । उन्होंने कहा कि श्री मोदी को उन्हें बुलाकर अपना अनुभव बताना चाहिए था कि बिहार के विकास के लिये बेहतर ढंग से कैसे काम किया जा सकता । उन्होंने कहा कि ऐसा करने के बजाय श्री मोदी बेवजह की सलाह दे रहे हैं । यह कहे जाने पर कि श्री कुमार के बारे में यह कहा जा रहा है कि उन्होंने वर्ष 2006 में एक समारोह में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की प्रशंसा की थी, श्री यादव ने कहा कि जिस समय की बात की जा रही है उस समय श्री कुमार का भाजपा के साथ गठबंधन था और हो सकता है कि उस समय श्री कुमार की ऐसा कहने की मजबूरी रही हो। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री कुमार और श्री लालू प्रसाद यादव बिहार के विकास के लिये एक साथ आये हैं । उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार काफी अच्छी तरह से कार्य कर रही है और इस तरह की बातें कि श्री कुमार प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा पूरा करने राष्ट्रीय राजनीति में जायेंगे और वह मुख्यमंत्री बन जायेंगे , सरकार का विकास से ध्यान हटाने का प्रयास है । श्री यादव ने कहा कि श्री कुमार पूरे देश में धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि राजद और जदयू का गठबंधन बिहार में अच्छी तरह से चल रहा है और आगे भी चलता रहेगा । उन्होंने कहा कि भाजपा की विचारधारा का विरोध करने वाली शक्तियां जितना ज्यादा से ज्यादा एकजुट हो सकें ,वह काफी अच्छा होगा । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय विदेशी बैंकों में जमा काला धन वापस लाने का वादा किया था लेकिन सरकार में आने के लगभग दो साल बीतने के बावजूद काला धन वापस नहीं लाया जा सका है । उन्होंने कहा कि इसी तरह गरीबों के खाते में 15-15 लाख रूपये जमा कराये जाने का भी वादा पूरा नहीं किया गया । कई और वादे भी पूरे नहीं किये गये हैं । 

कोई टिप्पणी नहीं: