सफल रही नवाज शरीफ की सर्जरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 31 मई 2016

सफल रही नवाज शरीफ की सर्जरी

nawaz-sharif-s-surgery-successful
इस्लामाबाद 31 मई, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की लंदन के एक अस्पताल में आज हुई ओपन हार्ट सर्जरी सफल रही। श्री नवाज की पुत्री मरियम शरीफ ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बताया कि यह सर्जरी सुबह आठ बजे शुरू होने के बाद करीब साढ़े चार घंटे चली। सुश्री शरीफ ने पिछले सप्ताह ट्विटर पर बताया था कि वर्ष 2011 में श्री शरीफ की हुई हार्ट सर्जरी में कुछ समस्या आ जाने के कारण पुन: सर्जरी हो रही है। श्री शरीफ इससे पहले भी कई बार इलाज के लिए लंदन जा चुके हैं। इस बार उनके साथ उनके भाई एवं पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ समेत कई अन्य परिजन भी गये हैं। 

श्री शरीफ ने ऑपरेशन से पहले कल रात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बातचीत की थी। श्री मोदी ने श्री शरीफ का फोन आने पर उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की शुभकामनाएँ दी थी। उल्लेखनीय है कि यह सर्जरी ऐसे समय में हो रही है जब शुक्रवार को उनकी सरकार संसद में बजट पेश करने वाली है। पनामा प्रकरण में नाम आने पर पहले से मुश्किल में चल रहे श्री शरीफ की बजट सत्र में अनुपस्थिति से राजनीतिक हालात और कठिन हो गये हैं। पूर्व मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार मुहम्मद चौधरी ने इस पर कहा था कि प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति से आगामी बजट सत्र असंवैधानिक एवं गैरकानूनी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में श्री नवाज को पद त्यागकर किसी अन्य को अपना उत्तराधिकारी बना देना चाहिए। इन सब के बीच प्रधानमंत्री आवास की मीडिया विंग ने सोमवार को कहा था कि श्री शरीफ लंदन से ही सरकारी कामकाज संभालेंगे। उन्होंनें कहा था, “प्रधानमंत्री को देश के हालात की लगातार जानकारी दी जा रही है और इस सिलसिले में सैन्य एवं प्रधान सचिव उन्हें लगातार मदद मुहैया करा रहे हैं। वह मंत्रिमंडल के अपने सहयोगियों के संपर्क में हैं और आवश्यक आदेश जारी कर रहे हैं।”

कोई टिप्पणी नहीं: