मैं किसी को अपना प्रतिभागी नहीं मानती: हरजोत कौर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 21 जून 2016

मैं किसी को अपना प्रतिभागी नहीं मानती: हरजोत कौर

harjot-kaur-sa-re-ga-ma-pa
जीटीवी शो सारेगामापा में धूम मचाने वाली दिल्ली कि हरजोत कौर आज कल शो में सुनिधि चैहान के नाम से प्रख्यात है,उनकी आवाज में कशिश है,वह जो गाती है,श्रोता भाव विभोर हो जाते है। हरजीत को यह उपाधि प्रसिद्व संगीतकार साजिद वाजिद की जोडी़ साजिद भाई ने उस समय प्रदान की जब हरजोत ने शो के ओडिशन में गीत‘ हंगामा हो गया’ को स्वर देकर तहलका मचा दिया। हरजोत कौर सारेगामापा की युवा प्रतिभागियों में से एक  है। पूरे देश और विदेश से भाग लेने वाले एक लाख छब्बीस हज़ार प्रतिभागियों में से देश की जनता द्वारा चुने गये टाॅप बारह में अपना स्थान बनाने के बाद अब टाॅप आठ में अपनी जगह बना चुकीं हैं। रियल्टी शो में हरजोत कौर संगीतकार प्रीतम की टीम की एक प्रतिभागी हैं, जो इस शो के प्रस्तुताओं में से एक हैं। गुरूतेग बहादुर कालेज की छात्रा हरजोत की गायकी से सलमाल स्कूल के चैयरमेन सुशील सलमान काफी प्रभावति रहे है, और उन्होंने ही हरजोत का परिचय सूफी गायिका जिला खान से कराया था। हरजोत ने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा पारूल बैनर्जी और पंडित बलदेवराज के सन्निध में प्राप्त कीं।

बहुमुखी प्रतिभा की धनी हरजीत कौर विभिन्न भाषाओं में हर तरह के गीत गाने में अपनी आवाज के जादू से सभी संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर चुकी हंै। रियल्टी शो सारेगामापा के जज़ प्रीतम सिंह,मीका सिंह और साजिद -वजिद,हरजोत की गायिकी पर अपनी अनूठी टिप्पनी कर चुके हंै। शो के माध्यम से हरजोत के प्रशंसकों की संख्या देश विदेश में चीन,भूटान,नेपाल,यूके,कनाडा,पाकिस्तान में लाखों में पहुंच चुकीं हंै,और लगतार बढ़ रही हैं। उनके ट्विटर और फेसबुक पेज पर भी उनके प्रशंसक अपनी शुभकामना भेज रहे हैं‘ हरजीत कहती हैं कि ‘ शो जिस तेजी से आगे बढ रहा है,उतनी ही चुनौती उनके समक्ष है। हर गायक अपनी गायकी स्वयं को सफल सिद्व करने का प्रयास कर रहा हैं,लेकिन मेरा टारगेट शो में प्रथम विजेता बनना हैं और उसके लिए प्रयास जारी भी हैं।’

कोई टिप्पणी नहीं: