नीतीश बिहार में बनी शराब और बीयर को दूसरे राज्यों में भेजवा रहे हैं : भाजपा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 29 जून 2016

नीतीश बिहार में बनी शराब और बीयर को दूसरे राज्यों में भेजवा रहे हैं : भाजपा

nitish-supply-liquor-to-another-state-sushil-modi
पटना 29 जून, बिहार भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने आज आरोप लगाया कि एक ओर जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश भर में घूम-घूम कर शराबबंदी का प्रचार कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर राज्य में बनी विदेशी शराब और बीयर को दूसरे राज्यों में भेजवा रहे हैं। भाजपा विधान मंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां कहा कि बिहार में शराबबंदी लागू कर दूसरे राज्य के लोगों को क्या यह पियक्कड़ बनाने की कार्रवाई नहीं है। श्री कुमार जब शराब के कारोबार को अनैतिक मानते हैं तो फिर ऐसे में प्रदेश में शराब एवं बीयर के निर्माण तथा बोटलिंग की अनुमति क्यों मिली हुई है। उन्होंने कहा कि दरअसल शराब को लेकर मुख्यमंत्री श्री कुमार दोहरा मापदंड अपनाए हुए हैं। पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं के आग्रह पर शराबबंदी लागू करने की दुहाई देने वाले श्री कुमार अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड(जदयू) की रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए बार बालाओं का भोंडा डांस करा रहे हैं। 

एक ओर जहां राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के बाद मुख्यमंत्री खुद अपनी पीठ थपथपाते नहीं थक रहे हैं वहीं शराब पर निर्यात शुल्क को समाप्त कर दिया है ताकि दूसरे राज्यों में बिहार में बनी सस्ती शराब एवं बीयर की बिक्री को बढ़ाया जा सके। श्री मोदी ने कहा कि कई अग्रणी कम्पनियों को बिहार में बीयर निर्माण की अनुमति मिली हुई है। इसके अलावा राज्य में विदेशी शराब के 15 और बीयर के दो बोटलिंग प्लांट भी कार्यरत है। उन्होंने कहा कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी के दो माह के दौरान यहां से दूसरे राज्यों में 8 लाख 66 हजार लीटर विदेशी शराब और 2 लाख 34 हजार लीटर बीयर की आपूर्ति की गई है। पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी का राग अलापने वाले मुख्यमंत्री श्री कुमार को यह बताना चाहिए कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू कर क्या वह दूसरे राज्यों में शराब की आपूर्ति कर वहां के लोगों को शराबी नहीं बना रहे हैं । यदि शराब का कारोबार अनैतिक है तो फिर बिहार की शराब एवं बीयर फैक्ट्रियों को अब तक बंद क्यों नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि इसी तरह शराब एवं बीयर को प्रदेश में निर्यात कर से मुक्त क्यों कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: