बिहार : रालोसपा में बढ़ा तकरार ,राष्ट्रीय अध्यक्ष के समानांतर विक्षुब्धों की बैठक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 31 जुलाई 2016

बिहार : रालोसपा में बढ़ा तकरार ,राष्ट्रीय अध्यक्ष के समानांतर विक्षुब्धों की बैठक

fight-in-rlsp-bihar
पटना 30 जुलाई, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) की बिहार ईकाई का विवाद अब थमता दिखाई नहीं पड़ रहा है । रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाये गये जहानाबाद के सांसद अरूण कुमार के समर्थन में विधायक ललन पासवान ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की ओर से बुलाई गयी बैठक के समानांतर आज यहां बैठक की । बैठक में बड़ी संख्या में श्री कुमार के समर्थकों ने बढ़-चढ कर भाग लिया जो लगभग चार घंटे तक चली। बैठक के बाद श्री पासवान ने दावा किया कि सांसद श्री कुमार के नेतृत्व में ही असली रालोसपा है । पार्टी का अधिवेशन 17 अगस्त को होगा जिसमें आगे की रणनीति का खुलासा किया जायेगा । श्री कुमार के प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाये जाने के बाद पिछले एक माह से पार्टी में गतिरोध बना हुआ है । 


वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने यहां बैठक कर संगठनात्मक चुनाव की घोषणा की । बैठक में 18 सितम्बर को प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव कराये जाने का निर्णय लिया गया । इसी दिन पार्टी की 40 सदस्यीय राष्ट्रीय परिषद का भी चुनाव होगा । राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 25 सितम्बर को दिल्ली में कराये जाने का निर्णय लिया गया । उल्लेखनीय है कि दिल्ली में पिछले माह 30 जून को हुई बैठक में श्री कुशवाहा ने सांसद श्री कुमार को बिहार के अध्यक्ष पद से हटा दिया था । श्री कुशवाहा और श्री कुमार के बीच बिहार विधानसभा चुनाव के समय टिकट बंटवारे को लेकर दोनों नेताओं के बीच अनबन हुई थी और इसके बाद से ही उनके समर्थक आमने-सामने आ गये थे । श्री कुमार के अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद श्री कुशवाहा ने बिहार में संगठन को मजबूत करने के लिए तत्काल चुनाव कराने की घोषणा की थी । पार्टी के सांसद रामकुमार शर्मा को बिहार में संगठन का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया था । विक्षुब्ध सांसद श्री कुमार के साथ जहां विधायक श्री पासवान हैं तो वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कुशवाहा के साथ सांसद श्री कुमार के साथ ही विधायक सुधांशु शेखर भी मजबूती के साथ खड़े है । 

कोई टिप्पणी नहीं: