पहली बार लखनऊ पहुंची मंत्री अनुप्रिया पटेल, FIR दर्ज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 9 अगस्त 2016

पहली बार लखनऊ पहुंची मंत्री अनुप्रिया पटेल, FIR दर्ज

anupriya-reaches-lucknow-fir-lodge
केंद्रीय स्वास्‍थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल बीते शनिवार को पहली बार लखनऊ गई थीं। लेकिन पहली बार के दौरे में ही उन पर एफआईआर दर्ज हो गई। अनुप्रिया पटेल लखनऊ में बने चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जैसे ही पहुंची, उनके समर्थकों सूचना पाकर उन्हें लेने के लिए एयरपोर्ट पहुंच गए। 

अनुप्रिया के साथ 200 गाड़ियों के काफिले से बढ़ी दिक्कतें

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक अनुप्रिया पटेल के साथ लगभग 200 गाड़ियों का काफिला चल रहा था। अनुप्रिया के साथ ये काफिला हजरतगंज तक रहा, जहां रास्ते में उन्होंने सरदार वल्लभ भाई के एक स्मारक पर पुष्प अर्पित किए। 200 गाड़ियों की लंबी कतार ने ट्रैफिक नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाईं। जहां पर अनुप्रिया ठहरीं वहीं पर उनके समर्थकों ने मनचाहे तरीके से गाड़ियां खड़ी कर दीं, जिसकी वजह से लोगों को भयानक जाम से जूझना पड़ा। 

इन धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर 

हजरतगंज थाने के इंस्पेक्टर विजयमल यादव ने भी माना कि लखनऊ के लोगों को अनुप्रिया पटेल के आने पर काफी परेशानी हुई। विजयमल ने बताया कि अनुप्रिया के खिलाफ सरकार से बिना इजाजत लिए इतने लोगों को लेकर निकलने के लिए मामला दर्ज कर लिया है। उनपर धारा 143, 188 और 341 लगाई गई है। इसके साथ ही अनुप्रिया की गाड़ी समेत लगभग 150 और गाड़ियां के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जनता ने भी किया विरोध 

अनुप्रिया पटेल के इस तरह के आगमन पर लोगों ने कहा कि जब खुद जिम्मेवार मंत्री ही इस तरह की उदासीनता का परिचय देंगे तो लोगों में क्या संदेश जाएगा। यह सत्ता के दम पर मठाधीशी है कि खुद जिन नियमों को बनाया जाए, उन्हीं की धज्जियां उड़ा दी जाएं। अनुप्रिया अगर चाहतीं तो उनके समर्थक इस तरह की गलती न करते लेकिन वे खुद को मजबूत दर्शाने के चक्कर में सारे नियम कायदे बिसरा बैठीं। परिणामस्वरूप हम सभी लोगों को इतनी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

कोई टिप्पणी नहीं: