दीपा आप हमारी हीरो हो : अभिनव बिंद्रा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 16 अगस्त 2016

दीपा आप हमारी हीरो हो : अभिनव बिंद्रा

congratulation-to-deepa
नयी दिल्ली, 15 अगस्त, ‘गोल्डन ब्वॉय’ के नाम से मशहूर भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने रियो ओलंपिक की जिम्नास्टिक स्पर्धा के फाइनल के लिये क्वालीफाई करने वाली देश की एकमात्र महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर के खेल की तारीफ करते हुये उन्हें अपनी हीरो बताया है। दीपा रियो ओलंपिक की जिमास्टिक की वाॅल्ट स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन के बावजूद बेहद मामूली अंतर से चौथे स्थान पर रहीं। उन्होंने 15.066 के औसत स्कोर के साथ चौथा स्थान हासिल किया। उनके प्रदर्शन की साेशल मीडिया पर खूब सराहनी हो रही है और बिंद्रा सहित कई दिग्गज का कहना है कि उन्हें दीपा पर गर्व हैं। बिंद्रा ने ट्वीट कर कहा, “दीपा करमाकर, आप मेरी हीरो हो। हमें आप पर गर्व है।” बिंद्रा ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था लेकिन रियो ओलंपिक में वह अपने इस प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके। बिंद्रा के अलावा पूर्व दिग्गज और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर तथा वीरेंद्र सहवाग ने भी दीपा के इस प्रदर्शन की सराहना की। 


सचिन ने कहा, “हार और जीत जीवन का एक हिस्सा है। दीपा, आपने करोड़ों भारतीयों का दिल जीता है। हमें आप पर गर्व है।” वहीं सहवाग ने भी त्रिपुरा की दीपा के प्रदर्शन की तारीफ की है। सहवाग ने कहा, “धन्यवाद दीपा करमाकर। जिम्नास्टिक में इस शानदार प्रदर्शन के लिये। देश को अाप पर गर्व है।” खिलाड़ियों के अलावा फिल्मी हस्तियों, राजनीतिज्ञ और कई अन्य लोगों ने दीपा की इस प्रदर्शन पर उनकी तारीफ की है। सदी के महानायक और ‘बिग बी’ अमिताभ बच्चन ने उन्हें बधाई देते हुये कहा, “दीपा, अाप पर भारत को गर्व है। आपकी कहानी दूसरों को जीवन में बेहतर करने के लिये प्रेरित करती है। बहुत बहुत बधाई।” महिला निशोनबाज हिना सिद्धू ने दीपा को बधाई देते हुये कहा, “बहुत ही शानदार प्रदर्शन दीपा। देश को आप पर नाज़ है। अापके प्रदर्शन से जिम्नास्टिक भारत में प्रसिद्ध होगा।” 

कोई टिप्पणी नहीं: