सचिवों के तबादले को लेकर केजरीवाल का मोदी पर हमला - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 अगस्त 2016

सचिवों के तबादले को लेकर केजरीवाल का मोदी पर हमला


नयी दिल्ली 30 अगस्त, दिल्ली में स्वास्थ्य और लोक निर्माण सचिवों के तबादलों से खासे नाराज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए आज कहा कि वह उपराज्यपाल नजीब जंग के जरिये दिल्ली को तबाह करने पर तुले हुए हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय के हाल में उपराज्यपाल को प्रशासनिक मामले का सर्वेसर्वा बताये जाने के बाद श्री जंग ने आज स्वास्थ्य सचिव तरूण सेम और लोक निर्माण विभाग सचिव सर्वज्ञ श्रीवास्तव का तबादला कर दिया। श्री सेम की जगह चन्द्राकर भारती को स्वास्थ्य सचिव और श्री श्रीवास्तव के स्थान पर अश्विनी कुमार को लोक निर्माण विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है । 

इन तबादलों के बाद खासे नाराज श्री केजरीवाल ने एक-एक कर कई ट्वीट किये। उन्होंने कहा “श्री मोदी उपराज्यपाल के जरिये दिल्ली को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। ” एक अन्य ट्वीट में श्री केजरीवाल ने कहा कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया श्री जंग से गिड़गिड़ाये कि मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल बनाने वाले सचिवों को 31 मार्च तक नहीं हटायें,पर उपराज्यपाल ने यह बात नहीं मानी । श्री केजरीवाल ने यह भी कहा कि आज कुछ अधिकारियेां के तबादले उपराज्यपाल ने सीधे कर दिये। तबादलों के संबंध में मुख्यमंत्री अथवा संबंधित विभाग के मंत्रियों से भी बातचीत करना श्री जंग ने उचित नहीं समझा । क्या श्री मोदी का यही लोकतंत्र मॉडल है? 

श्री सिसोदिया ने तबादलों के उपराज्यपाल के आदेश पर कड़ी प्रतिक्रिया की। उन्होंने कहा कि यदि स्वास्थ्य और शिक्षा की गुणवत्ता में गिरावट आयेगी तो इसके लिए श्री मोदी जिम्मेदार होंगे क्योंकि आम आदमी पार्टी(आप) की सरकार के कामकाज करने में बाधाएं खड़ी की जा रही हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा “ मोदी जी ने उप राज्यपाल को फोन कर इन दोनों अधिकारियों के तबादले के लिए कहा है, मोदी किसी भी स्तर तक जा सकते हैं। यदि दिल्ली में स्वास्थ्य और शिक्षा सेवाओं में गिरावट आयी तो मोदी जी इसके लिए जिम्मेदार होंगे ।”

कोई टिप्पणी नहीं: