हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 20 सितंबर 2016

हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 20 सितंबर  दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने हथियारों की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसकी विस्फोटक पदार्थ निरोधक कानून से जुड़े एक मामले में पुलिस को काफी समय से तलाश थी और उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। 

अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त रवीन्द्र यादव ने बताया कि आरोपी राजकुमार यादव नजफगढ़ में सक्रिय अपराधी गिराहों को हथियारों और गोला बारूद की आपूर्ति करता था। पूर्व विधायक भरत सिंह के भाई कृष्ण पहलवान के हत्यारे विकास डागर को भी उसने ही हथगोलों की अापूर्ति की थी। आरोपी का दावा था कि उसके झारखंड में नक्सलियों के साथ भी संपर्क है वह उन्हें भी हथियारों की आपूर्ति करता है। 

राजकुमार के पास से पुलिस ने एक अत्याधुनिक पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस को कई दिनाें से राजकुमार की तलाश थी और इसके लिए झारखंड और बिहार में भी पुलिस टीम दबिश कर रही थी। इसी दौरान 18 सितंबर को खुफिया सूचना मिली कि राजकुमार द्वारका सेक्टर 18 में स्थित शमशान घाट के पास किसी को हथियारों की आपूर्ति करने आने वाला है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां जाल बिछाया और राजकुमार के वहां पहुंचते ही उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को आता देख उसने उन पर गोली चलानी चाही लेकिन तब तक उसे धर दबोचा गया। पुलिस राजकुमार से उसके गिरोह के बारे में और पूछताछ कर रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं: