आतंकवाद पर सख्त नीति बनाए सरकार: कांग्रेस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 20 सितंबर 2016

आतंकवाद पर सख्त नीति बनाए सरकार: कांग्रेस

नयी दिल्ली 20 सितम्बर, कांग्रेस ने आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत पर बल देते हुए आज कहा कि इसमें वह सरकार को पूरा समर्थन देगी ताकि पठानकोट तथा उरी जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रुके और देश का कोई जवान शहीद नहीं हो। 

कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा कि कश्मीर घाटी में आतंकवाद फैलने की सबसे बड़ी वजह घुसपैठ है। पाकिस्तान की तरफ से होने वाली घुसपैठ रोकने में सरकार यदि सफल होती है तो इससे प्रशिक्षित आतंकवादी भारत नहीं आ पाएंगे। इसके लिए सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि घुसपैठ रुके तथा आतंकवाद पर लगाम लगे और सैनिकों की जान बचायी जा सके। 

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के दस वर्ष के कार्यकाल के दौरान मुंबई में बड़ी आतंकवादी घटना हुई थी लेकिन संप्रग सरकार ने उसके बाद पाकिस्तान को अलग-थलग करने के जो कठोर कदम उठाए, उसके बाद पाकिस्तान दोबारा कोई दुस्साहस नहीं कर सका। इधर सीमा पार के आतंकवादियों ने पहले पठानकोट में सेना के बेस पर हमला किया और अब उरी में सैन्य मुख्यालय को अपना निशाना बनाया है। 
श्री सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद से कश्मीर घाटी में घुसपैठ की घटनाएं ही नहीं बढी बल्कि इस दौरान एक हजार से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ है। 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए स्वर्ग बन गया है लेकिन मोदी सरकार की आतंकवाद का पोषण करने वाले इस देश के प्रति कोई स्पष्ट नीति नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को पाकिस्तान और आतंकवाद को लेकर ऐसी नीति बनानी चाहिए जिससे यह सुनिश्चित हो कि देश में आतंकवादी घटनाओं की पुनरावृत्ति रुके और काेई जवान शहीद नहीं हो। 

उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार ने अपने शासनकाल में जम्मू-कश्मीर में विकास की प्रक्रिया शुरू की थी जिसके कारण अलगाववादी, आतंकवादी और पाकिस्तान के हौसले पस्त हो गए थे और कश्मीर में शांति लौट आयी थी लेकिन अब मोदी सरकार के आने के बाद से वहां फिर आतंकवाद की घटनाएं बढी है। पाकिस्तानी झंडे लहराए जा रहे हैं और सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने में असमर्थ रही है। 

श्री सिंह ने कहा कि जम्मू -कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी तथा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पाटी के बीच का गठबंधन सिर्फ सत्ता के लिए है। भाजपा और पीडीपी ने वहां विकास कार्यों को आगे बढाने के लिए गठबंधन नहीं किया है। घाटी में इस दौरान आतंकवादी घटनाएं बढी हैं और पूरा क्षेत्र कर्फ्यू के साये में है। 

कोई टिप्पणी नहीं: