नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी वाराणसी से फिर लड़कर दिखायें चुनाव: अंजान - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 24 नवंबर 2016

नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी वाराणसी से फिर लड़कर दिखायें चुनाव: अंजान

anjaan-challengfe-modi-on-demonetization
नयी दिल्ली 24 नवम्बर, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने इस बात को ‘सफेद झूठ’ करार दिया है कि नोटबंदी का अधिकतर लोग समर्थन कर रहे हैं और चुनौती दी है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से इस्तीफा देकर इस मुद्दे पर वहां से फिर चुनाव लड़कर दिखायें। श्री अंजान ने आज यहां बातचीत में कहा कि यह बताया जा रहा है कि मोबाइल ऐप के माध्यम से पांच लाख लोगों ने नोटबंदी पर अपनी राय जतायी है और इनमें से 93 प्रतिशत लोग इसके समर्थन में हैं। उन्होंने कहा कि वास्तविकता इसके विपरीत है। आम आदमी, किसान, मजदूर, मध्य वर्ग और छोटे व्यापारी नोटबंदी के कारण भारी परेशानी झेल रहे हैं। देश में तीन करोड़ किराने की छोटी-छोटी दुकानें हैं, जहां से आम आदमी खरीदारी करता है लेकिन नोटबंदी के कारण इनका व्यापार ठप पड़ा है। जनता नोटों के लिए लाइनों में लगी हुई है और पुलिस उन्हें लाठीचार्ज कर लहूलुहान कर रही है। 

नोटबंदी के कारण अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है। भाकपा नेता ने कहा कि लोगों के समर्थन की बात ‘सफेद झूठ’ है। उन्होंने कहा कि यह देखने के लिए कि नोटबंदी पर उन्हें लोगों का समर्थन है या नहीं, प्रधानमंत्री वाराणसी लोकसभा सीट से इस्तीफा दें और फिर चुनाव लड़कर देखें। यही नोटबंदी के मुद्दे पर जनमत संग्रह हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ कराया जा सकता है और इस तरह वास्तविकता सामने आ जाएगी। श्री अंजान ने कहा कि श्री मोदी अक्सर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को अपना मित्र कहकर सम्बोधित करते हैं। उनके इन मित्रों की स्थिति सबके सामने है। श्री कैमरून यूरो और पाउंड के मुद्दे पर अपने देश में जनमत संग्रह में हार चुके हैं और उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। श्री ओबामा का भी हाल वहां के राष्ट्रपति चुनाव में सामने आ चुका है। 

कोई टिप्पणी नहीं: