साध्वी के षड्यंत्र संबंधी बैठकों में शामिल होने से जुड़ी रिकॉर्डिंग के मौजूदगी की जानकारी नहीं :एनआईए - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 31 जनवरी 2017

साध्वी के षड्यंत्र संबंधी बैठकों में शामिल होने से जुड़ी रिकॉर्डिंग के मौजूदगी की जानकारी नहीं :एनआईए

no-evidence-against-sadhvi-nia
मुंबई, 31 जनवरी, मालेगांव में 2008 में हुए बम विस्फोट मामले में आज उस वक्त एक नया मोड़ आया जब एनआईए ने बंबई उच्च न्यायालय से कहा कि भोपाल में षड्यंत्र रचने के लिए हुई बैठक की कोई रिकॉर्डिंग या दस्तावेज मौजूद है, इसकी उसे कोई जानकारी नहीं है। इस बैठक में मामले की मुख्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी कथित रूप से शामिल हुई थी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र एटीएस ने इस तरह की रिकॉर्डिग उपलब्ध होने का दावा किया था। पहले मामले की जांच कर रही महाराष्ट्र एटीएस ने अपने आरोपत्र में कहा है कि ठाकुर ने दक्षिणपंथी समूह अभिनव भारत की ओर से भोपाल, इंदौर, फरीदाबाद, धरमकोट और उज्जैन में षड्यंत्र के लिए आयोजित विभिन्न बैठकों में हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि उसने दावा किया है कि एक महत्वपूर्ण गवाह ने 11 अप्रैल, 2008 को भोपाल में बंद कमरे में आयोजित बैठक में ठाकुर को षड्यंत्र पर विचार करते सुना है। एटीएस ने दावा किया था कि यह पहली बैठक थी जिसमें ठाकुर शामिल हुई थी। ठाकुर की जमानत याचिका पर आज सुनवायी कर रही न्यायमूर्ति आरवी मोरे की खंडपीठ को विस्फोट पीड़ितों की ओर से पेश हुए वकील बीए देसाई ने बैठकों के संबंध में सूचना दी। जब अदालत ने एनआईए से पूछा कि क्या भोपाल बैठक की रिकॉडिंग का शब्दश: दस्तावेज मौजूद है, एजेंसी ने कहा उसे इसकी मौजूदगी की कोई जानकारी नहीं है।




कोई टिप्पणी नहीं: