सेरेना ने नंबर वन बनने का श्रेय अपने बच्चे को दिया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 24 अप्रैल 2017

सेरेना ने नंबर वन बनने का श्रेय अपने बच्चे को दिया

serena-gives-credit-to-kid
लंदन, 24 अप्रैल, अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने महिला विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर वन बनने का श्रेय गर्भ में पल रहे अपने बच्चे को दिया है। सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की ताजा विश्व रैंकिंग में सेरेना 7010 रेटिंग अंकों के साथ फिर से नंबर वन बन गई हैं। उन्होंने जर्मनी की एंजेलिक केर्बर (6925 अंक) को पछाड़कर विश्व रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। सेरेना अपने करियर में आठवीं बार शीर्ष पर पहुंची है। दुनिया की सबसे मशहूर टेनिस स्टार सेरेना ने इसी वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में इस वर्ष का पहला और अपने करियर का 23वां ग्रैंड स्लेम हासिल किया था। इस मामले में सेरेना ने स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़ दिया है जबकि वह सर्वकालिक सर्वाधिक स्लेम जीतने वाली मार्गेट कोर्ट के 24 स्लेम से एक कदम पीछे हैं। 35 वर्षीय सेरेना ने इंस्टाग्राम पर कहा,“ मेरा प्यारा बच्चा, आपने मुझे वह ताकत दी है जिसके बारे में मुझे पता नहीं था। आपने मुझे पवित्रता और शांति का सही मतलब सिखाया है। मैं आपसे मिलने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकती।” 


सेरेना ने इसी वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन से पहले ही अमेरिकी कारोबारी एलेक्सिस ओहानियन के साथ सगाई की पुष्टि की थी। अमेरिकी खिलाड़ी के 20 सप्ताह की गर्भवती होने के बाद विश्लेषकों का मानना है कि सेरेना भले ही 2018 में वापसी का दावा करें लेकिन यह इसी बात पर निर्भर करेगा कि वह बच्चे के जन्म के बाद कितनी जल्दी अपनी ट्रेनिंग शुरू करती हैं। 23 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना ने कहा,“ लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं आपके साथ दुनिया में फिर से नंबर एक बनने पर बहुत खुश हूं। एक बार फिर आज, विश्व की सबसे पुरानी और सबसे कम उम्र की नंबर वन-तुम्हारी मां।”  सेरेना ने गत बुधवार को सोशल मीडिया पर स्विम सूट में अपनी एक तस्वीर पोस्ट कर उसके नीचे ‘20 सप्ताह’ लिखा था जिसके बाद उनके गर्भवती होने के कयास लगाये जा रहे थे। बाद में सेरेना ने अपनी प्रवक्ता के हवाले से इस खबर की पुष्टि कर दी और साथ ही बताया कि वह अगले वर्ष तक ही अब वापसी कर पाएंगी। 

कोई टिप्पणी नहीं: