तेजस्वी के इस्तीफा नहीं देने की घोषणा के बाद अब जदयू की बैठक पर नजर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 10 जुलाई 2017

तेजस्वी के इस्तीफा नहीं देने की घोषणा के बाद अब जदयू की बैठक पर नजर

now-eyes-on-nitish
पटना 10 जुलाई, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष एवं पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के पटना आवास समेत 12 ठिकानों पर तीन दिन पूर्व केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी के बाद राजनीतिक गहमागहमी के बीच आज सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राजद विधानमंडल दल की बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के इस्तीफा नहीं दिये जाने के सर्वसम्मत प्रस्ताव के बाद अब प्रमुख घटक जनता दल यूनाइटेड(जदयू) की कल होने वाली बैठक पर सबकी नजर टीकी हैं। राजद अध्यक्ष के यहां दस सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर राजद विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ ही राजद अध्यक्ष श्री यादव की उपस्थिति में लगभग तीन घंटे तक गहन मंथन हुयी। बैठक में महागठबंधन सरकार में राजद कोटे से सभी मंत्री, विधायकों एवं विधान पार्षदों ने एक सुर में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के इस्तीफा नहीं देने का सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित किया। बैठक के बाद घोषणा की गयी कि श्री यादव अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे और वह विधायक दल के नेता बने रहेंगे। बैठक में विधायकों एवं विधान पार्षदों ने कहा कि जब बहुमत उनके साथ है तो ऐसे में उप मुख्यमंत्री इस्तीफा क्यों देंगे। इसके साथ ही सीबीआई छापेमारी को केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा राजद अध्यक्ष को परेशान करने के लिये की गयी कार्रवाई बताया गया और कहा गया कि इसका जवाब 27 अगस्त को पार्टी की होने वाली रैली में दिया जायेगा। बैठक के बाद राजद के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री जगदानंद सिंह ने कहा कि महागठबंधन के नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को राजद अध्यक्ष श्री यादव से फोन पर बात की है। इसके साथ ही श्री कुमार ने यह भी कहा कि वह उनके साथ हैं। हालांकि उन्होंने यह बताने से इंकार कर दिया कि दोनों नेताओं के बीच और क्या बातचीत हुयी थी। 


श्री सिंह के इस बयान के बाद जदयू ने चुप्पी साध ली है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं नगर विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है और वह श्रावणी मेले के उद्घाटन के सिलसिले में भागलपुर में थे। उन्होंने कहा कि अब वह लौट कर आये हैं तो जानकारी लेंगे। वहीं, जदयू ने कल पार्टी के विधायकों, विधान पार्षदों, जिलाध्यक्षों और पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्षों के साथ ही प्रदेश प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई है। यह बैठक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह की अध्यक्षता में होगी। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के संबंध में सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित करने पर अभी तक कुछ नहीं कहा है। इसी तरह जदयू के प्रवक्ता भी इस मामले पर कुछ नहीं बोल रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री श्री कुमार राजगीर में स्वास्थ्य लाभ लेने के बाद कल पटना लौअ गये हैं और अब सभी की नजर उन पर टिकी है। वहीं, दूसरी ओर भाजपा विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से बेनामी संपत्ति के मामले में आरोपी बनाये जाने के बाद राजद अध्यक्ष श्री यादव के पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव के इस्तीफा नहीं देने पर मुख्यमंत्री श्री कुमार से उन्हें बर्खास्त किये जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। प्रदेश भाजपा भी ताजा राजनीतिक हालात पर नजर रख रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं: