बिहार : ‘जनादेश से गद्दारी नहीं सहेंगे, भूमि अधिकार लेकर रहेंगे’ अभियान आज से. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 9 अगस्त 2017

बिहार : ‘जनादेश से गद्दारी नहीं सहेंगे, भूमि अधिकार लेकर रहेंगे’ अभियान आज से.

bhumi-adhikar-protest-cpi-ml
पटना 9 अगस्त, माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि 8 अगस्त को संपन्न जनकन्वेंशन के उपरांत पूरी पार्टी आज से ‘जनादेश से गद्दारी नहीं सहेंगे, भूमि अधिकार लेकर रहेंगे’ अभियान में लग गयी है. आज से इस अभियान की शुरूआत हो रही है. गांव-गांव में ग्रामीण बैठकों का आयोजन करके बिहार में जनादेश के अपहरण पर चर्चायें आयोजित की जाएंगी. साथ ही, भाजपा द्वारा बिहार को गुजरात बनाने की कोशिशों पर भी बातचीत होगी. जनादेश से गद्दारी, लोकतंत्र की हत्या और भाजपा के फासीवाद के खिलाफ हमलावर रुख बरकरार रखते हुए भूमि अधिकार आंदोलन के तहत चास-वास की जमीन की मांग की जाएगी. विदित हो कि पिछले दिनों भूमि के सवाल पर पूरे बिहार में अभियान चलाया गया है, हजारों की तादाद में गरीबों ने जमीन के लिए आवेदन सरकार को सौंपा है, लेकिन सरकार ने इन विषयों पर चुप्पी साध रखी है. भाजपा बिहार में गाय के नाम पर उन्माद-उत्पात मचा रही है, लेकिन उसकी प्राथमिकता में यह नहीं है कि लाखों गरीब परिवार जिनके पास रहने को घर नहीं है, उनके लिए घर उपलब्ध कराया जाए.


मंत्री विनोद कुमार सिंह पर कार्रवाई करे नीतीश कुमार
माले राज्य सचिव ने कहा कि भाजपाइयों का मनोबल चंद दिनों में सर चढ़कर बोलने लगा है. भाजपा के खान व भूतत्व मंत्री विनोद कुमार सिंह का बड़बोलापन और अहंकार के लिए भाजपा को बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए, साथ ही नीतीश कुमार को ऐसे गैरजिम्मेवार मंत्री पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

कोई टिप्पणी नहीं: