पक्ष में भी फैसला आये तो भी विवादित धर्मस्थल की जमीन हिन्दुओं को सौंप देनी चाहिये : कल्बे सादिक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 13 अगस्त 2017

पक्ष में भी फैसला आये तो भी विवादित धर्मस्थल की जमीन हिन्दुओं को सौंप देनी चाहिये : कल्बे सादिक

in-favor-the-decision-came-disputed-shrine-land-hindus-must-submit-kalbe-sadiq
लखनऊ 13 अगस्त, आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के उपाध्यक्ष और प्रसिद्ध शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक ने कहा है कि अयोध्या के विवादित धर्मस्थल का फैसला यदि पक्ष में हो जाये तो भी उसे हिन्दुओं को सौंप देना चाहिये। श्री सादिक ने आज यहां कहा, “विवादित धर्मस्थल की जमीन हिन्दुओं को मिलनी ही चाहिये। वह देशवासियों से अपील करते हैं कि मुसलमानों के पक्ष में फैसला अाने पर भी उसे हिन्दुओं को सौंप देना चाहिये।” उन्होंने कहा, “ मेरा मानना है कि एक मस्जिद चली जायेगी लेकिन करोड़ों दिल मिल जायेंगे। इसलिये मैं चाहता हूं कि विवादित धर्मस्थल हिन्दुओं को सौंप देना चाहिये।” शिया धर्मगुरु ने कहा कि यह मसला हिन्दू-मुस्लिम का नहीं है। यह देश का मसला है इसलिये उन्होंने यह अपील देशवासियों से की। गौरतलब है कि हाल ही में शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड ने भी विवादित धर्मस्थल पर मंदिर बनाने और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में मस्जिद बनाये जाने सम्बन्धी बयान दिया था। बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने बताया था कि उच्चतम न्यायालय में इसी आशय का शपथपत्र भी दाखिल किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: