विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 27 अगस्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 27 अगस्त 2017

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 27 अगस्त

जन्मजात दिव्य वरदान सम्पन्न विषिष्ट गायन प्रतिभा नन्ही सौम्या ने 
  • आॅडिषन में जज की भूमिका निभाकर प्रतियोगियों का किया निष्पक्ष चयन
  • सौम्या ने सिद्ध किया कि विषिष्ट प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती

vidisha newsविदिषा 27 अगस्त 2017/ विषिष्ट प्रतिभा आयु पर निर्भर नहीं होती और उम्र की मोहताज नहीं होती। फिर, यदि कोई विषिष्ट प्रतिभा जन्मजात दिव्य वरदान सम्पन्न हो तो वह कोई भी चमत्कार कर सकती है। कक्षा 7वीं की छात्रा जानी-मानी नन्ही गायिका सौम्या शर्मा ऐसी ही विरली चमत्कारी प्रतिभा है, जिन्हें इस छोटी सी आयु में अपनी विषेष गायन दक्षता-क्षमता के कारण एक महत्वपूर्ण आॅडिषन में गायक प्रतिभाओं का निष्पक्षतापूर्ण चयन करने का नितांत निराला सुअवसर प्राप्त हुआ और उन्होंने अपने नवीन दायित्व का अपनी गायन प्रतिभा के अनुरूप ही सर्वथा सफल निर्वहन भी कर दिखाया है। विदिषा की प्रतिभाओं को निखारने के उद्देष्य से हिडन स्पार्क वेलफेयर सोसायटी ने ‘‘आरम्भ’’ वैनर के तले सिंगिंग, डाँस, पेंटिंग एवं क्विज प्रतियोगिता की प्रतिभाओं को अपनी कला के प्रदर्षन के लिए एक बड़ा मंच प्रदान करने के उद्देष्य से स्थानीय अभिनन्दन गार्डन में आज 28 अगस्त को अपराह्न 5 बजे से मेघा आॅडिषन फाइनल शो आयोजित किया है। इससे पूर्व 25-26 अगस्त को ‘‘आरम्भ‘‘ ने सिंगिंग और डांस के आॅडिषन लिए, जिनमें नगर की प्रतिभाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सिंगिंग आॅडिषन में सारेगामापा लिटिल चैम्प में अपने सिंगिंग का जला विखेरकर पूरे मध्यप्रदेष में एक मात्र सिल्वर मेडल प्राप्त करने वाली सौम्या शर्मा ने मुख्य जज के रूप में फाइनल आॅडिषन हेतु प्रतियोगियों का निष्पक्ष चयन किया। उनके साथ सहयोगी के रूप में डांसर मोहित विष्वकर्मा, सिंगर सिद्धार्थ सोनी एवं अमिताभ शर्मा चयन समिति में सम्मिलित रहे। पेंटिंग प्रतियोगिता के जज प्रख्यात चित्रकार वेदप्रकाष शर्मा होंगे। सभी विधाओं के प्रतियोगियों को 28 अगस्त को अभिनन्दन गार्डन में फाइनल शो के बाद करीब 35000 रू. से अधिक राषि के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। अन्य सभी प्रतियोगियों को प्रषंसा पत्र प्रदान किया जाएगा। हिडन स्पार्क वेलवेयर संस्था पिछले तीन वर्षों से समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही है। संस्था के सदस्यों ने इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में गरीब बच्चों को इन्द्रप्रस्थ काॅलोनी में भंडारी कोचिंग क्लास के माध्यम से निषुल्क षिक्षा प्रदान की है। समय-समय पर संस्था के सदस्य एसएटीआई केम्पस में भी गरीब बच्चों की क्लास लगाकर निषुल्क षिक्षा देते हैं। संस्था प्रमुख राहुल जादौन ने बताया कि प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने और उन्हें सम्मान देने के उद्देष्य से हमारी संस्था समय-समय पर इस तरह के आयोजन जारी रखेगी। संस्था के सदस्य निकुन्ज, तन्मय, प्रिया, आकाष, श्रेया, नितीष, कनक, प्राची, प्रियंका, आकांक्षा, आयुष, विजय, आदित्य, दीपेष आदि ने सभी से अभिनन्दन गार्डन में आज 28 अगस्त आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर कलाकारों के उत्साहवर्धन की अपील की है। 


केशवनगर सरस्वती विद्यालय में प्रांतीय खेलकूद समारोह

vidisha news
प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ आज दिनाॅंक 27 अगस्त 2017 को केषवनगर स्थित सरस्वती षिषु मंदिर में हुआ । जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री मदन मोहन जी अग्रवाल जिला प्रतिनिधि विदिषा तथा अध्यक्षता श्री महेन्द्र सिंह जी रघुवंषी सचिव श्रीरामकृष्णदास षिक्षण समिति विदिषा और विषेष अतिथि श्री अवधेष जी त्यागी विभाग समनव्यक भोपाल विभाग और मनीष जी वाजपेयी प्रांत खेल प्रमुख द्वारा किया गया । अतिथि परिचय श्री संतोष जी शर्मा तलैया विद्यालय प्राचार्य एवं अतिथि स्वागत श्री दिनेष जी श्रीवास्तव केषवनगर विद्यालय प्राचार्य द्वारा किया गया । कार्यक्रम की भूमिका श्री मनीष जी वाजपेयी द्वारा बताई गई । बहिन प्राची द्वारा शपथ ग्रहण कराया गया और श्री महेन्द्र सिंह जी रघुवंषी द्वारा प्रतियोगिता शुभारंभ की घोषणा की । श्री मनीष जी बाजपेयी जी ने अपने उद्बोधन द्वारा सभी भैया/बहिनों का मार्गदर्षन किया । जिसमें उन्होंने कहा कि - अगर भैया/बहिन चाहे तो उम्र के किसी भी पडाव पर दुनिया की हर सफलता प्राप्त कर सकते   हैं । आवष्यकता है कठिन परिश्रम और मेहनत की और इनकी मिसाल भैया/बहिन ने एसजीएफआई में मेडल प्राप्त करके पेष की है । मेरा भैया/बहिनों से कहना है कि स्वप्न स्वर्ग का धरती पर उतरेगा श्रम के द्वारा, आज पसीने की बूंदों में छिपा भविष्य हमारा । इसी क्रम में जिला प्रतिनिधि श्री मदन मोहन जी अग्रवाल द्वारा कहा कि - सरस्वती षिषु मंदिर में अध्यनरत् भैया/बहिन शैक्षणिक में तो अव्वल आते ही हैं इसके अतिरिक्त खेल में भी उन्होंने एक अतिरिक्त कदम बढाया है । इस प्रतियोगिता में 214 भैया/बहिन एवं संरक्षक आचार्यों ने भाग लिया । 

कोई टिप्पणी नहीं: