मधुबनी बना रक्तदाताओं का शहर, सौ के करीब हुआ रक्तदान - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 4 सितंबर 2017

मधुबनी बना रक्तदाताओं का शहर, सौ के करीब हुआ रक्तदान

blood-doner-madhubani
मधुबनी 03 सितम्बर, आज शहर में दो अलग अलग स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन अलग अलग संस्थाओं द्वारा दिया गया जिनमे दोनों जगहों को मिला कर कुल सौ यूनिट के करीब रक्तदान हुआ. पहला रक्तदान शिविर सुबह नौ बजे से सुमंता होटल प्रांगन में सूड़ी सूड़ी युवा शक्ति के द्वारा आयोजित किया गया जिसमें पचास लोगों ने रक्त दान किया, संगठन के अध्यक्ष प्रहलाद पूर्वे ने बताया कि लोगों ने उत्साह के साथ इस रक्तदान किया जिसे उत्साहित करने के लिए स्थानीय विधायक, विधान पार्षद और मुख्य नगर पार्षद भी मौजूद थे. रक्त दाताओं के लिए उचित अल्पाहार और जूस के व्यवस्था के साथ रक्तदाता के सम्मान का प्रमाणपत्र भी प्रदान किया गया. कार्यक्रम में एक दंपत्ति पंकज कारक व खुशबु भारती ने एक साथ रक्तदान किया जिसने समाज को एक सकारात्मक और उत्साहवर्धक संकेत दिया. शिविर में संगठन के क्र्यक्र्ताओं सहित कूल पचास लोगों ने रक्तदान किया.



blood-donation-madhubani
वहीँ दोपहर में गिलेशन बाजार के दुर्गा मंदिर पर अखिल भारतीय तुरहा कल्याण मंच द्वारा स्वैछिक रक्तदान शिविर का आयोजन दुर्गा मंदिर गिलेशन बाजार मधुबनी में आयोजित किया गया इस शिविर में भी लगभग 45 यूनिट का रक्तदान हुआ । इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन माननीय विधायक समीर कुमार महासेठ ने किया। नगर परिषद के मुख्य वार्ड पार्षद सुनैना देवी मुख्य अतिथि रहे। शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए माननीय विधायक ने कहा कि रक्तदान रक्तदान मानवसेवा का उत्कृष्ट कार्य है। हर स्वास्थ्य व्यक्ति को प्रत्येक 3 महीना पर रक्तदान करना चाहिये। यही एक ऐसा कार्य है जिसमें लोग जाति, धर्म, रंग से ऊपर उठकर समाज के भलाई एवं उत्थान के बारे में सोंचते हैं। मधुबनी में इस तरह के आयोजन को देखकर खुशी की अनुभूति होती है। मुख्य वार्ड पार्षद सुनैना देवी ने कहा की मधुबनी में एनीमिया के मरीज ज्यादे पाए जाते हैं। इसलिए अधिक से अधिक युवाओं को रक्तदान करना चाहिए। साथ ही जो लोग रक्तदान से अनभिज्ञ हैं उन्हें भी जागरूक करने को जरूरत है। हमारी कोशिश रहेगी कि जन प्रतिनिधि को भी रक्तदान करने के लिए जागरूक किया जाय। संगठन के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि हमारे  समाज के युवाओं में शिक्षा का अभाव रहा है जिस वजह से रक्तदान जैसे पुनीत कार्य से विमुख रहे हैं। यह आयोजन उन्हें रक्तदान के लिए प्रेरित करेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं: