केवल सरकारी आयोजन से पूरा नहीं होगा स्वच्छता अभियान : अमित शाह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 17 सितंबर 2017

केवल सरकारी आयोजन से पूरा नहीं होगा स्वच्छता अभियान : अमित शाह

only-government-will-not-done-swachhtata-abhiyan-anit-shah
रांची 17 सितंबर, भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन बनाने की अपील करते हुये आज कि केवल सरकारी आयोजन के भरोसे यह अभियान पूरा नहीं हो पाएगा। श्री शाह ने यहां अरगोड़ा मैदान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी उद्यान तथा तालाब की जीर्णोद्धार योजना का शिलान्यास करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि बिना जन आंदोलन बनाएं केवल सरकारी आयोजन से स्वच्छता अभियान का लक्ष्य हासिल नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने स्वच्छता को जन आंदोलन बना दिया है और अब इसका असर भी दिखने लगा है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड सरकार ने राज्य में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए कक्षा एक से लेकर कक्षा पांच तक के पाठ्यक्रम में स्वच्छता का संस्कार पाठ्यपुस्तक की शुरुआत की है, जो बहुत ही अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि इससे बचपन से ही बच्चों के मन में स्वच्छता के प्रति जागरुकता आएगी। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का स्वप्न पूरा करने का प्रण लिया है और इसी कड़ी में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई है।


श्री शाह ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री मोदी का जन्मदिन है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश सेवा को समर्पित किया है। उनके जन्मदिन को देशवासी सेवा दिवस के रूप में मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के कार्यकाल के दौरान गरीबों के उत्थान के लिए काफी तेजी से काम हो रहा है। इस अवसर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि स्वच्छता के मिशन में झारखंड सरकार बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है। स्वच्छता से ना केवल बीमारियां दूर रहती हैं बल्कि लोगों का जीवन स्तर भी ऊपर उठता है। उन्होंने स्थानीय निवासियों को आश्वस्त किया के क्षेत्र में तालाब का जीर्णोद्धार किया जाएगा और वहां कोई मॉल नहीं बनेगा। नए उद्यान से आसपास के लोगों को अच्छी आबोहवा मिलेगी और बच्चों को खेलने का स्थान भी प्राप्त होगा। श्री दास ने कहा कि एक ओर जहां संसार के शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पूजा होती है वहीं नए भारत के शिल्पी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन भी है। उन्होंने कहा कि पूरा झारखंड उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता है ताकि वह इसी प्रकार आगे भी देश की सेवा कर सकें। इससे पूर्व श्री शाह और मुख्यमंत्री श्री दास ने सफाई अभियान के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और झाड़ू लगाई। इस अवसर पर वृक्षारोपण भी किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, नगर विकास मंत्री सी. पी. सिंह, शिक्षा मंत्री नीरा यादव, महापौर श्रीमती आशा लकड़ा समेत बड़ी संख्या में सांसद, विधायक एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: