हिमाचल : 48वें पूर्ण राज्यत्व दिवस पर CM जयराम की बड़ी सौगात, कर्मचारियों-पेंशनरों को दिया ये तोहफा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 25 जनवरी 2018

हिमाचल : 48वें पूर्ण राज्यत्व दिवस पर CM जयराम की बड़ी सौगात, कर्मचारियों-पेंशनरों को दिया ये तोहफा

कुल्लू (मीनाक्षी भारद्वाज) जनवरी 25, हिमाचल के 48वें पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर आनी में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर ने कर्मचारियों व पेंशनरों को सौगात दी है। सीएम जयराम ने कर्मचारियों व पैंशनरों को 8 फीसदी अंतरिम राहत देने की घोषणा की है, जोकि पहली जनवरी से देय होगी। इसके लिए सरकार पर 700 करोड़ रूपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा। इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने पूर्ण राज्यत्व दिवस पर परेड का निरीक्षण किया। इस मौके पर जनसमूह को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने आनी अस्पताल में 50 बैड को बढ़ाकर अब 100 बैड करने की भी घोषणा की है। इसके साथ ही सराहां-बाथड़ सड़क को नाबार्ड के तहत तुरंत बनाने की भी घोषणा की। 40 किलोमीटर लंबी इस सड़क से करीब 26 पंचायतों को सुविधा मिलेगी। सड़क बन जाने के बाद निरमंड ब्लाॅक जिला मुख्यालय कुल्लू से जुड़ जाएगा। सीएम ने कहा कि आनी में पीडब्ल्यूडी के विश्राम गृह को बनाने के लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नित्थर में अस्थायी पुलिस को चैकी को स्थायी रूप से वहीं रखा जाएगा। इसके साथ ही आनी में एचआरटीसी के सब डिपो और स्टेडियम के लिए 80 लाख रुपए देने का भी ऐलान किया। सीएम ने कहा कि जलोड़ी पास में बनने वाली टनल से संबंधित रिपोर्ट सड़क परिवहन मंत्रालय के पास जमा करवा दी है। इस टनल के निर्माण पर करीब 1410 करोड़ का खर्च आएगा।

ये की घोषणाएं
●आनी में होगा उप बस अड्डा
●निथर में स्थायी पुलिस चौकी
●आनी में 80 लाख से बनेगा स्टेडयम
●निरमंड खण्ड की सराहण -बठाहड़ -बशलेउ सड़क MDR घोषित , बनेगी सड़क
●लुहरी-औट 305 में टनल निर्माण 6 महीने के अंडर
●लुहरी बस स्टैंड के लिए 3 करोड़ 
●आनी हॉस्पिटल को 50 बैड से बढ़ाकर किया 100 बैड का
●कंर्मचारी/पेंशनर्स को मूल वेतन ,मूल पेंशन 8% अंतरिम राहत जो 1 जनवरी 2016 से लागू होगी ।

कोई टिप्पणी नहीं: