चार वर्ष में चार सरकार बनाने वाले नीतीश पहले मुख्यमंत्री : तेजस्वी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 11 फ़रवरी 2018

चार वर्ष में चार सरकार बनाने वाले नीतीश पहले मुख्यमंत्री : तेजस्वी

4years-4term-nitish-tejaswi-yadav
कटिहार 10 फरवरी, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ऐसे नेता हैं, जिन्होंने चार वर्षों के दौरान चार बार सरकार बनाई है। श्री यादव ने कटिहार से अपने न्याय यात्रा की शुरुआत करते हुए राजेन्द्र स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को मिले जनादेश का उनके मुंह बोले ‘चाचा’ श्री कुमार ने अपमान किया है जिसके लिए राज्य की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे चुनाव के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि श्री कुमार के कार्यकाल के दौरान बिहार के भागलपुर में सृजन घोटाला, पटना में शौचालय घोटाला , कटिहार में राज्य खाद्य निगम का अनाज घोटाला समेत कई घोटाले हुए, इसके बावजूद राज्य के मुखिया मौन धारण किये हुए हैं।  नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने श्री कुमार की राजनीतिक हत्या कर दी है। उन्होंने कहा कि श्री कुमार ने जनता के साथ विश्वासघात कर उनका दिल तोड़ दिया है और इसके लिए उन्हें चुनाव में जनता सबक सिखा देगी। उन्होंने कहा कि उनकी राजनीति की तो अभी शुरुआत हुयी है और वह 50 वर्षों तक राजनीति में सक्रिय रहेंगे। श्री यादव ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा आरक्षण समाप्त करने की साजिश में लगी हैं, जिसे उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) कभी सफल होने नहीं देगी। उनकी पार्टी तमिलनाडु की तर्ज पर आरक्षण की मांग करती है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या के आधार पर आरक्षण तय किया जाना चाहिए। 

नेता प्रतिपक्ष ने केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा कि जमीन फर्जीवाड़ा मामले में उनपर सात माह पूर्व ही मुकदमा किया गया था लेकिन उसे दबाये रखा गया और अब अदालत के आदेश पर प्राथमिकी फिर से दर्ज की गयी है। उन्होंने कहा कि श्री सिंह पर दर्ज मुकदमें में मुख्यमंत्री के दबाव पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। श्री यादव ने बिहार में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर 11 अप्रैल को होने वाले उप चुनाव पर कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर कोई विवाद नहीं है। इस पर दोनों दलों की सहमति से उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों के बीच उप चुनाव की घोषणा के बाद से ही सिर फुटौवल शुरू हो गया है। भाजपा अररिया सीट पर दावा ठोक रही है वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी जहानाबाद सीट को लेकर नाराज हैं। इससे पूर्व श्री यादव कटिहार पहुंचते ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और स्थानीय सांसद तारिक अनवर के घर गये और वहां नाश्ता किया। उन्होंने कहा कि श्री अनवर उनके गार्जियन हैं और उनके पिता श्री लालू प्रसाद यादव से उनका 20 वर्षों से संबंध रहा है। राजद अध्यक्ष श्री यादव को एक साजिश के तहत जेल भेजा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: