दरभंगा : दीक्षांत समारोह की तैयारी अंतिम दौर में, कुलपति के नेतृत्व में स्वागत कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 30 मार्च 2018

दरभंगा : दीक्षांत समारोह की तैयारी अंतिम दौर में, कुलपति के नेतृत्व में स्वागत कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास

prepration-in-lnmu-award-function
दरभंगा (आर्यावर्त डेस्क) 29 मार्च : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में एक अप्रिल को होने वाले दीक्षांत समारोह की तैयारी अंतिम दौर में है. आज कुलाधिपति महामहिम सतपाल मलिक का कार्यक्रम भी विश्वविद्यालय को प्राप्त हो गया है. इसी बीच कुलाधिपति, मंत्री एवं विशिष्ट अतिथियों के स्वागत की तैयारी का आज पूर्वाभ्यास किया गया. साथ ही कौन से अतिथि कहां बैठेंगे इस निर्णय को अंतिम रूप दिया गया और पूर्वाभ्यास भी किया गया. अतिथियों के स्वागत का भी पूर्वाभ्यास किया गया. जिसमें कुलपति प्रो. सुरेन्द्र कुमार सिंह, कुलसचिव डॉ. मुशतफा कमाल अंसारी, सिंडीकेट सदस्य व समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. विनोद कुमार चौधरी, प्रोक्टर डॉ. अजय नाथ झा शामिल थे. वहीं आज कुलपति की अध्यक्षता में विभागाध्यक्षों की बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रमाण पत्र लेने वाले छात्रों के साथ सभा स्थल में संबंधित विभाग के एक शिक्षक साथ बैठेंगे. वहीं प्रतिकुलपति प्रो. जयगोपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में विशिष्ट अतिथियों के स्वागत के लिए नोडल अफसरों की तैनाती की गई. जिसमें पंजाब सिंह के साथ उप कुलसचिव को लगाया गया है. वहीं बिहार सरकार के शिक्षामंत्री के साथ प्रो. विनोद चौधरी और कुलपति के साथ डॉ. रतन चौधरी को एवं कुलाधिपति के साथ परीक्षा नियंत्रक कुलानंद यादव को लगाया गया है. इसी बीच आज कुलाधिपति कार्यालय से कुलाधिपति के कार्यक्रम भी विश्वविद्यालय को उपलब्ध करा दिया गया है. जिसके तहत 10:35 मिनट पर कुलाधिपति राज भवन से स्टेट हेंगर पटना के लिए रवाना होंगे और 10:45 मिनट पर वहां पहुंचेंगे. 10:50 मिनट पर वे दरभंगा के लिए सरकारी हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे और 11:30 मिनट पर दरभंगा में हेलीपैड पर उतरेंगे और वहां से दीक्षांत स्थल जाएंगे. 12:05 मिनट पर वे दीक्षांत स्थल पर पहुंचेंगे और वहां से कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 1:37 मिनट पर गांधी सदन जाएंगे. जहां वे दिन का खाना और आराम करेंगे और 2:35 मिनट पर पटना के लिए रवाना होंगे. कुलाधिपति के लिए शाकाहारी खाना बिना मिर्च का बनाया जाएगा. खाना पूरी तरह आॅली आयल में बनाया जाएगा. वहीं आज दीक्षांत में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं के बीच परिधान बांटे गये.

कोई टिप्पणी नहीं: