लालू परिवार के साथ व्यक्तिगत दुश्मनी साध रहे नीतीश : शिवानंद तिवारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 12 अप्रैल 2018

लालू परिवार के साथ व्यक्तिगत दुश्मनी साध रहे नीतीश : शिवानंद तिवारी

nitish-is-being-personal-with-lalu-family-shivanand-tiwari
पटना 11 अप्रैल, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब लग  रहा है कि उनका राजनीतिक अंत होने वाला है इसलिये वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार के खिलाफ  व्यक्तिगत दुश्मनी साध रहे हैं।  राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे की उपस्थिति में यहां प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजद अध्यक्ष श्री यादव को पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से जो सुरक्षा मुहैया करायी गयी थी उसे कल रात बारह बजे अचानक वापस कर लिया गया। यह संसदीय लोकतंत्र की मार्यादा को कलंकित करने वाला कृत्य है। श्री तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने राजनीतिक विरोध को व्यक्तिगत विरोध बनाकर ऐसा कार्य किया है । राजद अध्यक्ष फिलहाल जेल में हैं और उनकी तबियत भी ठीक नहीं है और इस परिस्थिति में उनके परिवार के साथ सहानभूति न रखकर इस तरह का कार्य करना कतई उचित नहीं माना जायेगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोध अलग बात है लेकिन इसे व्यक्तिगत विरोध नहीं बनाना चाहिए। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि राजद अध्यक्ष पिछले 23 दिसम्बर से जेल में हैं और मुख्यमंत्री श्री कुमार को उनकी  सुरक्षा के लिये पटना स्थित सरकारी आवास पर तैनात पुलिसकर्मियों की कल देर रात अचानक याद आ गयी। इससे पहले श्री यादव की सुरक्षा में तैनात केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और बिहार पुलिस जवानों की संख्या में भी कटौती की गयी थी । उन्होंने कहा कि सुरक्षा में कटौती बगैर मुख्यमंत्री श्री कुमार के आदेश के किया ही नहीं जा सकता है। 

श्री तिवारी ने कहा कि नीतीश सरकार ने ही प्रावधान किया था कि पूर्व मुख्यमंत्री को पूरी सुरक्षा मुहैया करायी  जायेगी। राजद अध्यक्ष के दस सकुर्लर रोड स्थित सरकारी आवास पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी को भी आवंटित है  और ऐसे में सुरक्षा में कटौती करना किसी भी हाल में उचित नहीं माना जायेगा। उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष के  सरकारी आवास पर सात पुलिस पोस्ट पर पहरा देने के लिये 18 पुलिसकर्मियों को लगाया गया था जो अब हटा लिया  गया है।  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि श्री कुमार ने मुख्यमंत्री की सुविधा के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री की भी सुविधा ले रखी है। श्री कुमार के पास मुख्यमंत्री आवास के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री का बंगला भी है। उन्होंने कहा कि जेड श्रेणी की सुरक्षा तो उन्हें उपलब्ध है ही साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से उपलब्ध सात सकुर्लर रोड स्थित उनके सरकारी आवास की  सुरक्षा के लिये दो सौ पुलिसकर्मियों का 24 घंटा पहरा भी रहता है। मुख्यमंत्री आवास पर भी सुरक्षा व्यवस्था पहले से  काफी बढ़ा दी गयी है। उन्होंने कहा कि देश में श्री कुमार को छोड़कर किसी भी मुख्यमंत्री को पूर्व मुख्यमंत्री की सुविधा उपलब्ध नहीं है ।  श्री तिवारी ने कहा कि प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव “संविधान बचाओं” के लिये राज्य के दूर दराज के  इलाकों में जन सम्पर्क अभियान के साथ ही रैली कर रहे हैं और ऐसे में उनकी सुरक्षा बढ़ायी जानी चाहिए न कि कटौती  की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतिपक्ष के नेता श्री यादव आरक्षण को और बढाने की मांग कर रहे हैं और हाल के  दिनों में जो महौल बना है और ऐसे में यदि उन्हें कुछ हो गया तो इसकी जवाबदेही श्री कुमार को लेनी होगी। कल ही  राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के काफिले को वैशाली जिले में रोका गया था। उन्होंने कहा कि प्रतिपक्ष के नेता श्री यादव के सरकारी बंगले को खाली कराकर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को आवंटित किये जाने की तैयारी की जा रही है।  

कोई टिप्पणी नहीं: