नीति आयोग और सुशांत सिंह राजपूत ने किया करार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 26 मई 2018

नीति आयोग और सुशांत सिंह राजपूत ने किया करार

sushant-singh-rajput-tie-up-with-niti-ayog
नयी दिल्ली 25 मई, नीति आयोग ने डिजिटल भुगतान के लिए भीम ऐप के उपयोग को और महिला उद्यमशीलता प्लेटफार्म को प्रोत्साहित करने के लिए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ करार किया है। आयोग के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिताभ कांत की उपस्थिति में उसकी सलाहकार (उद्योग) अन्‍ना रॉय और श्री राजपूत ने इस समझौते पर हस्‍ताक्षर किये। इस मौके पर सरकार की पहलों को लोकप्रिय बनाने में आदर्श युवाओं को शामिल करने के महत्‍व को रेखांकित करते हुए श्री कांत ने कहा, ‘नीति आयोग ने हमेशा सरकार की विभिन्‍न नीतियों तक युवाओं की पहुंच बनाने और उन्‍हें इनके साथ जोड़ने के महत्‍व पर बल दिया है। अपने कार्यों से और युवा आदर्श के रूप में श्री राजपूत ऊर्जावान लोगों को देश की वर्तमान विकास गाथा में शामिल करेंगे। डब्‍ल्‍यूईपी के दूत के तौर पर इस साझेदारी से देश की महिलाओं के लिये ऊर्जावान उद्यमिता पारिस्थितिकी तंत्र के अनुकूल वातावरण तैयार करने के हमारे अभियान में मदद मिलेगी। डब्‍ल्‍यूईपी में पहले से ही 1,000 से अधिक महिला उद्यमी शामिल हैं।’

आयोग के साथ अपने सहयोग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री राजपूत ने कहा, ‘मैं आयोग से जुड़कर और देश की परिवर्तन यात्रा का हिस्‍सा बनने पर सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं। आयोग महिला उद्यमिता मंच और सरल डिजिटल भुगतान एप भीम शुरू कर नकदी रहित अर्थव्‍यवस्था में क्रांति लाने के जरिये हमारे देश की लाखों महिलाओं को सशक्‍त कर असाधारण कार्य कर रहा है। दूत के रूप में मुझे डिजिटल भारत अभियान का प्रचार करने और देश की महिला उद्यमियों का समर्थन करने का अवसर प्राप्‍त हुआ है।’ श्री राजपूत आयोग के डिजिटल भुगतान अभियान का भी प्रचार करेंगे, जिससे देश नकदी रहित अर्थव्‍यवस्‍था में परिवर्तित होगा। अभिनेता महिला उद्यमिता प्‍लेटफॉर्म का प्रचार करने तथा भारत इन्‍टरफेस फॉर मनी (भीम) एप के उपयोग को बढ़ावा देने के नीति आयोग के विभिन्‍न वीडियो, प्रिंट और सोशल मीडिया के अभियानों में नजर आएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: