मधुबनी : लाईव आर्यावर्त की पहल, तलाश मधुबनी के भविष्य के नेतृत्व की - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 12 अगस्त 2018

मधुबनी : लाईव आर्यावर्त की पहल, तलाश मधुबनी के भविष्य के नेतृत्व की

contest-for-madhubani-youth
मधुबनी (आर्यावर्त डेस्क) 12 अगस्त, राष्ट्रीय वेब पोर्टल "लाइव आर्यावर्त" ने मधुबनी जिले के संभावित नेतृत्व के लिये एक पहल की है जिसमें लोगों से ही मत माँगा गया है. आनेवाले समय में मधुबनी का नेतृत्व करने में कौन सा युवा मधुबनी को राजनीतिक नेतृत्व देगा. सांसद हुकुमदेव नारायण यादव अवसान की और अग्रसर हैं और आगे चुनाव नहीं लड़ने का एलान कर चुके हैं वहीँ मधुबनी शहर के भीष्म राज कुमार महासेठ महाप्रयाण कर चुके हैं. रिक्तियां आ चुकी है और शीघ्र इन रिक्तियों के लिये लड़ाई शुरू होने वाली है. प्रभावी और प्रभावशाली युवाओं की लम्बी फेरहिस्त में से मधुबनी को चयन करना है जो कठिन है लेकिन लोकतान्त्रिक प्रक्रिया के लिये हमें अपना सिरमौर चुनना होगा. 

आर्यावर्त के इस लीडरशिप कंटेस्ट के लिये पहले मतदान के लिये नामित गिये गए छात्र नेताओं में MSU के शशि अजय झा, और विजय घनश्याम NSUI के नीतीश झा और ताबिश अहमद शेख, ABVP के सुजीत पासवान, रोशन झा, और ashok कुशवाहा के साथ AISF के विकाश झा को शामिल किया गया है, इन सबको जगह इनकी सक्रियता, उपलब्धि और इनके संगठन के कार्यों के आधार पर किया गया है. इस पहल के अगले कड़ी में इसका विस्तार होगा जिसके माध्यम से मधुबनी को नेतृत्व का मार्ग दर्शन मिलेगा. 14 अगस्त की संध्या 9 बजे तक होने वाले मतदान के लिये लोगों कि भागीदारी बढ़ रही है और सक्रीय जागरूकता का स्पष्ट प्रभाव परिलक्षित हो रहा है. इस पहल में अपने उम्मीदवार को मतदान करने के लिये आप फेसबुक के आर्यावर्त  पेज "https://www.facebook.com/liveaaryaavart/" पर जाके मतदान कर सकते हैं !
एक टिप्पणी भेजें