बिहार : बातें अमन की राष्ट्रीय यात्रा की तैयारी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 6 अगस्त 2018

बिहार : बातें अमन की राष्ट्रीय यात्रा की तैयारी

journy-for-baten-aman-ki
पटना (आर्यावर्त डेस्क) 5 अगस्त। आज पटना के संत जेवियर  स्कूल के सभागार में देश के महिला संगठनों द्वारा 22 सितंबर से 13 अक्टूबर तक चलाई जाने वाली वालों अमन की राष्ट्रीय अभियान पर बैठक का आयोजन किया गया । इस अभियान के तहत देशभर में पांच हिस्सों से अलग-अलग यात्राएं निकाली जाएंगी, जो 13 अक्टूबर को नई दिल्ली में एक बड़े कार्यक्रम के रूप में समाप्त होगा. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भारत भर में महिलाओं और पुरुषों को शांति सद्भावना प्रेम का प्रचार करने और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने के लिए उठ खड़े होने की प्रेरणा देगी. ये यात्राएं 22 सितम्बर को एक साथ केरल, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर, असम और दिल्ली से निकाली जाएंगी. बिहार के विभिन्न जिलों में दो जत्था गुजरेगी । पूरे अभियान में राष्ट्रीय संगठनों के साथ-साथ देश के अलग-अलग राज्यों के लगभग 4000 संगठन हिस्सा लेंगे. यात्रा प्रत्येक यात्रा में 25- 25 महिलाओं का जत्था शामिल होगा जो विभिन्न राज्यों के अलग-अलग शहरों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

आज के बैठक में राष्ट्रीय मानवाधिकार कार्यकर्ता शबनम हाशमी ने बिहार में यात्रा की रूपरेखा के बारे में चर्चा किया । बैठक के बाद उन्होंने मीडिया को भी संबोधित किया. बिहार में यह यात्रा बिहार विमेंस नेटवर्क की संयोजिका तथा नेटवर्क से जुड़े विभिन्न महिला संगठनों के प्रतिनिधियों के संयुक्त प्रयासों से किया जाएगा. यात्रा के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों में जन सभाएं नुक्कड़ नाटक तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्थानीय लोगों के साथ संवाद कायम किया जाएगा. इसमें 125 लोग यात्रा में स्थाई रुप से रहेंगे । बैठक में मुख्य रुप से नीलू, उर्मिला कर्ण, निवेदिता, सिस्टर लीमा, चंद्रकांता, सुधा वर्मा, अरशद अजमल, तनवीर अख्तर, रुपेश आदी ने हिस्सा लिया.
एक टिप्पणी भेजें
Loading...