बिहार बंद की तैयारी पूरी, आकस्मिक सेवाएं बंद से रहेंगी मुक्त. - Live Aaryaavart

Breaking

बुधवार, 1 अगस्त 2018

बिहार बंद की तैयारी पूरी, आकस्मिक सेवाएं बंद से रहेंगी मुक्त.

  • बिहार की जनता से बिहार बंद को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान
left-prepration-for-bihar-bandh
पटना 1 अगस्त, वाम दलों द्वारा आहूत 2 अगस्त के बिहार बंद की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि बंद को राजद, हम, लोजस, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों, जनसंगठनों, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं, आशाकर्मियों, टेंपो चालकों, दलित-गरीबों, छात्र-नौजवानों, मजदूर-किसानों सहित राज्य के सभी न्याय व अमन चैन पसंद जनता का व्यापक समर्थन मिल रहा है. मुजफ्फरपुर की घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है और इसको लेकर कल पूरा बिहार सड़कों पर उतरेगा और केंद्र की मोदी व बिहार की नीतीश सरकार से जवाब मांगेगा. उन्होंने कहा कि जब सत्ता ही महिलाओं के बर्बर दमन व उत्पीड़न को प्रश्रय दे रही है तब महिलाओं के लिए समाज मंे कहां कोई जगह बच जाती है? उन्होंने कहा कि सरकार की तो पूरी कोशिश मामले को रफा-दफा करने की थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. कल के बिहार बंद में जनता को आक्रोश दिखेगा. उन्होंने कहा कि बंद से आकस्मिक सेवाओं को पूरी तरह मुक्त रखा गया है. बंद समर्थक इसका ख्याल रखेंगे. बिहार बंद के समर्थन में आज पटना सहित राज्य के विभिन्न जिला केंद्रों पर मशाल जुलूस निकला और बंद को सफल बनाने की अपील की गई.

बंद के समर्थन में पटना में प्रचार जुलूस
बंद के समर्थन में आज वाम दलों की प्रचार गाड़ी दिन भर पटना की सड़कों पर दौड़ते रही और कई जगहों पर नुक्कड़ सभाओं का भी आयोजन किया गया. पटना जंक्शन, पटना विश्वविद्यालय, मगध महिला काॅलेज, सचिवालय, चितकोहरा, दीघा, दिनकर गोलंबर, बोरिंग रोड चैराहा, कंकड़बाग टेंपो स्टैंड, कारगिल चैक, गोलघर, आशियाना, जीपीओ आदि स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया गया. इन नुक्कड़ सभाओं को भाकपा-माले के मनीष कुमार सिंह, ज्ञान मिश्रा व अजय कुमार; सीर्पीाअ के सुशील कुमार, उमाराज, नीरज कुमार; सीपीआईएम के शंकर साह, देवेन्द्र तथा एसयूसीआईसी के सुमन कुमार आदि नेताओं ने संबोधित किया. इन वक्ताओं ने अपने संबोधन में बिहार बंद को सफल बनाने की अपील की.

गांधी मैदान के दक्षिणी गेट से निकलेगा मुख्य जत्था
बिहार बंद का मुख्य जुलूस कल 11 बजे गांधी मैदान के दक्षिणी गेट (रामगुलाम चैक) से निकलेगा. जिसको वाम दलों के प्रमुख नेताओं के साथ-साथ महिला संगठनों व अन्य दलित अधिकार संगठनों व विपक्षी पार्टियों के नेता नेतृत्व देंगे.

जनसंगठनों के नेताओं ने बंद को सफल बनाने की अपील की
ऐपवा की महासचिव मीना तिवारी, राज्य सचिव शशि यादव, राज्य अध्यक्ष सरोज चैबे; आइसा के बिहार राज्य अध्यक्ष मोख्तार, इनौस के राज्य सचिव नवीन कुमार, ऐक्टू के नेता आरएन ठाकुर व रणविजय कुमार, किसान महासभा के राज्य अध्यक्ष विशेश्वर प्रसाद यादव व राज्य सचिव रामाधार सिंह, इंसाफ मंच के अनवर हुसैन, गर्दनीबाग झुग्गी बचाओ पर्यावरण बचाओ मोर्चा के मुंर्तजा अली, खेग्रामस के राज्य सचिव गोपाल रविदास आदि नेताओं ने कल के बिहार को सफल बनाने की अपील की है.
एक टिप्पणी भेजें
Loading...