बेगूसराय : 6 अपराधियों सहित भारी मात्रा में शराब,हथियार के साथ जिन्दा कारतूस बरामद - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 6 अक्तूबर 2018

बेगूसराय : 6 अपराधियों सहित भारी मात्रा में शराब,हथियार के साथ जिन्दा कारतूस बरामद

criminal-arrested-begusaray
बेगूसराय (अरुण शाण्डिल्य) बेगूसराय में पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर 6 अपराधियों सहित भारी मात्रा में शराब,हथियार के साथ जिन्दा कारतूस भी बरामद किया। जिले के कुख्यात अपराधी सौरव कुमार के निशानदेही पर उनकेे तीन अन्य साथी भी हुए गिरफ्तार। जिले के एसपी अवकाश कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शनिवार को मीडिया कर्मी को बताया कि बेगूसराय जिले में पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर 6 अपराधियों के साथ भारी मात्रा में शराब और हथियार के साथ गोली  भी बरामद किए।एसपी ने बताया कि मटिहानी थाना क्षेत्र अंतर्गत शंकरपुर बखड्डा गांव से शराब तस्करी के क्रम में 17 कार्टून विदेशी शराब,500 ग्राम गांजा,एक तभेरा गाड़ी,दो मोटरसाइकिल के साथ एक कुख्यात अपराधी के निशानदेही पर तीन अन्य अपराधियों को पुलिस ने धर दबोच।उन अपराधियों में रतनपुर ओपी थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 20 निवासी प्रमोद कुमार के पुत्र कुख्यात अपराधी सौरव कुमार,दूसरा मुंगेर जिला,  थाना मुफसिल, ग्राम बहादुर नगर( हाल में )मोकामा हेमरा स्वामी विवेकानंद नगर,थाना नगर,के मुरारी पाठक के पुत्र अंकित कुमार,तीसरा पटना जिला के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरानी कंकड़बाग के रामबाबू प्रसाद के पुत्र धर्मवीर कुमार और मटिहानी थाना क्षेत्र के शंकरपुर बखड्डा गांव निवासी स्वर्गीय नाथो प्रसाद के पुत्र अनिल कुमार को पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया है।उन्होंने बताया कि इस टीम का नेतृत्व जिले के एएसपी अभियान अमृतेश कुमार कर रहे थे।इन्होंने  पुलिस की एक विशेष टीम गठन कर,विशेष अभियान के तहत इन्हें गिरफ्तार किया।एसपी ने बताया की कुख्यात अपराधी सौरव कुमार सिंह अपने अन्य सहयोगी अपराध कर्मियों के साथ मिलकर विगत माह सिंघौल ओपी थाना क्षेत्र के अंग्रेजी ढाला के पास मुन्ना सिंह उर्फ कटेला सिंह को हत्या करने की नियत से गोली मार दी थी। जिसके संबंध में मुफस्सिल सिंधौल ओपी थाना में इनके ऊपर केस दर्ज है।

 उक्त अपराधियों के विरद्ध पूर्व से ही हत्या,लूट,शस्त्र अधिनियम के तहत जानलेवा हमला आदि के कई केश इनके ऊपर दर्ज हैं।फिलहाल यह शराब तस्करी का धंधा बड़े पैमाने पर कर रहा था तस्करी के धंधे में पैसे के लेनदेन के कारण आपसी विवाद होने के कारण कटेला के साथ गोलीबारी की घटना घटी,एवं कटेला को गोली मारी गई। एसपी ने कहा,कुख्यात अपराधी सौरभ कुमार सिंह के ऊपर नगर थाना में 6,मुफस्सिल में दो,और बरौनी गढ़हारा थाने में एक मामले दर्ज हैं। इस छापामारी में पुलिस अवर निरीक्षक नीरज कुमार,प्रभारी जिला अधिसूचना शाखा,पुलिस अवर निरीक्षक धीरेंद्र कुमार पाठक थानाध्यक्ष मटिहानी,चकिया थाना ओपी के अध्यक्ष सुमित कुमार और चीता बल के पुलिस जवान भी शामिल थे। वहीं एसपी दूसरे मामले के संबंध में जानकारी दिया की गुप्त सूचना के आधार पर बलिया अनुमंडल के डीएसपी अजीत कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के खड़हट गांव निवासी जयराम यादव के पुत्र मिथलेश यादव के घर पर शराब रखने की गुप्त सूचना मिली थी।जहां सूचना मिलने के उपरांत बलिया डीएसपी अजित कुमार के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन कर छापामारी की गई।जिसमें 80 कार्टून रॉयल स्टैग शराब,एक मास्केट आग्नेयास्त्र,एक देसी कट्टा और 15 जिंदा कारतूस पुलिस ने छापामारी के दौरान बरामद किया।

इस छापेमारी दल में शामिल बलिया डीएसपी अजीत कुमार साहेबपुर कमाल के थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव,पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार सिंह,विपिन प्रसाद यादव,हवलदार राम जीत राम,सिपाही शिव रंजन कुमार,नितेश कुमार,रंजन कुमार और सनी कुमार शामिल थे। उन्होंने कहा कि गृह स्वामी के विरुद्ध साहेबपुर कमाल थाना में कांड संख्या दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी को लेकर जगह जगह छापेमारी की जा रही है । एसपी के द्वारा तीसरे घटना की जानकारी देते हुए उन्होंने  बताया कि नगर थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिला था कि दो व्यक्ति हथियार के साथ ज्ञान भारती स्कूल के सामने किसी अपराध की घटना को अंजाम देने के लिए खड़ा है । गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी में पु अ नि पुरुषोत्तम झा और जेड मोबाइल पुलिस के जवानो के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए  हथियार और गोली के साथ एनएच 31 ज्ञान भारती स्कूल के निकट से दो व्यक्ति को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। जिसमें भगवानपुर थाना क्षेत्र के मुख्तियार पुर गांव निवासी रंजीत सिंह के 21 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार और दूसरा बलिया थाना क्षेत्र के बरियारपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार सिंह के 20 वर्षीय पुत्र कृष्ण मुरारी हैं।जिनके पास से एक देसी कट्टा,तीन जिंदा कारतूस और एक ग्लैमर बाइक बरामद किया गया ।इस छापेमारी दल में नगर थाना के पुलिस अवर निरीक्षक पुरुषोत्तम झा,सिपाही उपेंद्र महतो ,संजय कुमार मिश्रा,अमित कुमार,राजेश कुमार और सियाराम सिंह शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं: