राहुल, मेनका ने मी टू‘ अभियान का किया समर्थन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 13 अक्तूबर 2018

राहुल, मेनका ने मी टू‘ अभियान का किया समर्थन

बॉलीवुड दिग्गजों ने भी खुल कर व्यक्त किए अपने विचार
rahul-menka-support-me-too
नयी दिल्ली/मुंबई, 12 अक्टूबर, देश में चल रहे ‘मी टू‘ अभियान का शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने जमकर समर्थन किया। वहीं शुक्रवार को साजिद खान, लव रंजन जैसे बॉलीवुड के बड़े नाम निशाने पर आए। साथ ही अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और अजय देवगन ने ‘मी टू’ अभियान के प्रति अपनी एकजुटता जाहिर की। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'अब समय आ गया है कि हर व्यक्ति महिलाओं के साथ सम्मान और मर्यादा के साथ पेश आए। मुझे इसकी खुशी है कि जो ऐसा नहीं करते हैं उनके लिए दायरा सिकुड़ रहा है।'  उन्होंने कहा, 'बदलाव लाने के लिए सच को ऊंची आवाज में बोलना होगा।'  वहीं केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने शुक्रवार को कहा कि उनका मंत्रालय विधि विशेषज्ञों की समिति बनाने की योजना बना रहा है जो ‘मीटू’ अभियान में सामने आए यौन उत्पीड़न के आरोपों को देखेंगे, साथ ही उन्होंने कहा कि वह प्रत्येक शिकायतकर्ता के दर्द और सदमे को समझती हैं।

दोनों ही मंत्रियों ने केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर पर लगे आरोपों पर खुलकर कुछ नहीं कहा। मेनका गांधी ने कहा,‘‘मैं उन सब पर विश्वास करती हूं। मैं प्रत्येक शिकायतकर्ता के दर्द और सदमे को समझती हूं। मैं एक कमेटी के गठन का प्रस्ताव भेज रही हूं । इसमें वरिष्ठ न्यायिक एवं कानूनी अधिकारी सदस्य होंगे । यह कमेटी मी टू अभियान के तहत आये सभी मसलों को देखेगी।’’  राहुल ने तो अकबर को लेकर कुछ नहीं बोला लेकिन पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने दावा किया कि अगर प्रधानमंत्री को लगेगा कि उनकी ‘सल्तनत’ खतरे में है तो वह अकबर को हटाने से नहीं हिचकेंगे। गोहिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मोदी जी और नैतिकता साथ नहीं चल सकते। नैतिकता के आधार पर वह अकबर को नहीं हटाएंगे, लेकिन अगर उन्हें लगेगा कि उनके वोटबैंक को नुकसान हो रहा है तो वह अकबर को बर्खास्त कर देंगे।’’  उन्होंने कहा, ‘‘अगर मोदी जी को लगेगा कि उनकी सल्तनत खतरे में है तो वह अकबर का सिर कलम कर देंगे।’’ गोहिल ने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘‘मी टू’’ अभियान से जुड़े सवालों को टाला नहीं, बल्कि स्पष्ट रूप से कहा है कि पार्टी की महिलाओं के मुद्दों पर क्या राय है।
एक टिप्पणी भेजें