बिहार : मंजू वर्मा ने किया आत्मसमर्पण, भेजी गईं जेल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 21 नवंबर 2018

बिहार : मंजू वर्मा ने किया आत्मसमर्पण, भेजी गईं जेल

bihar-ex-minister-manju-verma-surrender
बेगूसराय, 20 नवंबर, बिहार सरकार में मंत्री पद से इस्तीफ देने के बाद से फरार चल रहीं मंजू वर्मा ने मंगलवार को बेगूसराय के मंझौल व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। अवैध हथियार मामले की आरोपी मंजू को अदालत ने 11 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पिछले कई दिनों से विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व मंत्री वर्मा सुबह मंझौल, अनुमंडल व्यवहार न्यायालय पहुंचीं, जहां उन्होंने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। वर्मा के अधिवक्ता सत्यनारायण महतो ने बताया कि आत्मसमर्पण के बाद अदालत ने मंजू वर्मा को 11 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले उन्होंने पटना उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिसे अदालत ने खरिज कर दिया था।

पटना में अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एस़ क़े सिंघल ने कहा, "मंजू वर्मा ने पुलिस की दबिश के कारण आत्मसमर्पण किया। हम लगातार उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई कर रहे थे। बिहार के अलावा हैदराबाद, दिल्ली समेत कई शहरों में छापेमारी की गई थी।" उन्होंने कहा कि आरोपी की चल संपत्ति की कुर्की-जब्ती की कार्रवाई अदालत के आदेश के बाद पूरी कर ली गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, राज्य की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा तीन व्यक्तियों के साथ चेहरा ढके हुए अदालत पहुंचीं और आत्मसमर्पण कर दिया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुजफ्फरपुर आश्रयगृह में नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पटना स्थित आवास और बेगूसराय में उनके ससुराल वालों के घर 17 अगस्त को छोपमारी की थी। अर्जुन टोला गांव में वर्मा के ससुराल वालों के घर से 50 गोलियां बरामद की गई थीं। इसके बाद मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ 18 अगस्त को बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोप है कि यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और वर्मा के पति के बीच मधुर संबंध हैं। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद मंजू वर्मा को समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इस मामले में अदालत के आदेश के बाद उनकी संपत्ति की कुर्की-जब्ती की भी कार्रवाई चल रही थी। चंद्रशेखर वर्मा भी आश्रय गृह के मामले में 29 अक्टूबर को अदालत में आत्मसमर्पण किया था। फिलहाल वह भी जेल में बंद हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: